Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Ire 1st T20: WI से हार के बाद आयरलैंड को हल्के में न ले टीम इंडिया, ये खिलाड़ी खराब कर सकते हैं खेल

Ind vs Ire 1st 20: आयरलैंड टीम कई बार बड़ी टीमों को हरा चुकी है. वहीं इस टीम में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं, जबकि भारतीय टीम पूरी तरह युवा जोश से भरी हुई है.

Ind vs Ire 1st T20: WI से हार के बाद आयरलैंड को हल्के में न ले टीम इंडिया, ये खिलाड़ी खराब कर सकते हैं खेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज से पांच टी20 मैचों की सीरीज 2-3 से हारने के बाद आज भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी. इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है जो कि क्रिकेट फैंस के लिहाज से बुरी खबर हैं. वहीं भारतीय टीम की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में बीसीसीआई ने एक युवा टीम भेजी है. भारत आयरलैंड के खिलाफ कभी नहीं हारा है लेकिन टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. 

आयरलैंड टीम के खिलाफ भारत ने पिछले साल भी सीरीज खेली थी, जिस दौरान टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में थी. टीम ने उस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आयरलैंड ऐसी टीम है जो कि गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक में किसी भी टीम कौ चौका सकती है. टीम में इस समय अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है, जबकि भारतीय टीम में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो कि इस सीरीज से अपना डेब्यू करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- मैदान पर लौटे ऋषभ पंत, आते ही लगाए एक से बढ़कर एक शॉट  

इन बल्लेबाजों से रहे सावधान

आयरलैंड के प्लेयर्स की बात करें तो कप्तान पॉल स्टर्लिंग अनुभवी बल्लेबाज हैं. पॉल के रिकॉर्ड्स पर नजर डाले तो वो 129 टी20 मैचों में करीब 3397 रन बना चुके हैं. उनके नाम एक शतक और 23 हाफ सेंचुरी भी हैं. इसके अलावा टीम के पूर्व कप्तान एंड्र्यू बालबर्नी भी 93 मैच खेल चुके हैं और वे अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और टी 20 में 2000 रन बनाने के करीब है. 

गेंदबाजों की भी है भरमार

गेंदबाजी की बात करें तो गुजरात टाइटन्स के लिए खेलने वाले जोशुआ लिटिल की गेंदबाजी में बेहतरीन धार है. आईपीएल 2023 जैसे प्लेटफॉर्म में अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने कई महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम भी शेयर किया है. उनके अलावा इस आयरलैंड की टीम में कार्टिस कैम्फर, जॉर्क डॉकरेल, फिओन हैंड जैसे गेंदबाज भी हैं, जो कि अपनी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और बल्लेबाजों को चौंका सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- कोहली, धोनी और सहवाग को आउट करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने लिया संन्यास, वॉटसन को भी पिच पर था रुलाया

हल्के में लेना पड़ेगा भारी

ऐसे में भले ही आयरलैंड की टीम भारत के मुकाबले कमजोर कहलाती हो लेकिन टीम कभी-कभी अपने प्रदर्शन का स्पेशल सरप्राइज भी दे देती है. ऐसे में वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम को जोश के साथ होश से भी काम लेना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement