Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Vs Ireland Series: पहले टी-20 में टीम इंडिया 7 विकेट से जीती, युजवेंद्र चहल का रहा जलवा 

Ireland vs India 1st T20I: भारत ने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने आसानी से जीत हासिल कर ली. आईपीएल में अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित करने वाले उमरान मलिक को इस मैच में डेब्यू का मौका मिला था.

India Vs Ireland Series: पहले टी-20 में टीम इंडिया 7 विकेट से जीती, युजवेंद्र चहल का रहा जलवा 

युजवेंद्र चहल ने लिए 3 विकेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बारिश की वजह से भारत और आयरलैंड के बीच पहला मुकाबला करीब 2 घंटे की देरी से शुरू हुआ था. इस मैच में हार्दिक पंड्या को पहली बार कप्तानी का मौका मिला और उमरान मलिक ने डेब्यू किया है. बारिश से प्रभावित 12-12 ओवर के इस पहले मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य था. टीम ने ताबड़तोड़ खेल दिखाते हुए 16 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली थी. 

Team India की 7 विकेट से जीत 
भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच सीरीज के पहले मुकाबले को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने 2 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. बारिश की वजह से मुकाबला निर्धारित समय से दो घंटे 20 मिनट की देरी से शुरू हुआ था. इसकी वजह से इसे 12-12 ओवर का ही रखा गया था. इस मैच में भारत के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को डेब्यू का मौका मिला.

यह भी पढ़ें: MP ने पहली बार जीता Ranji Trophy का खिताब, 41 पार की चैंपियन मुंबई को दी करारी शिकस्त

Ireland ने अच्छा गेम दिखाया 
आयरलैंड के लिए हैरी टेक्टर ने 33 गेंद की अपनी नाबाद पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े थे. उन्होंने 22 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद लॉर्कन टकर (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई थी.

हालांकि, टेक्टर की अच्छी पारी का लाभ आयरलैंड के गेंदबाज नहीं उठा पाए थे और भारतीय बल्लेबाजों ने उनकी खूब धुनाई की और 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली है. टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में कुछ और युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma Covid Positive: बिना मास्क के घूमना, शॉपिंग...विराट-रोहित की लापरवाही पड़ी भारी?

Yuzvendra Chahal बने प्लेयर ऑफ द मैच
दीपक हुड्डा और कप्तान हार्दिक पंड्या ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी बनाई थी. 12 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के की मदद से 24 रन बनाकर जब हार्दिक आउट हुए तो भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की हो चुकी थी. अंत में दीपक हुड्डा और दिनेश कार्तिक ने 16 गेंद रहते टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया था.

हुड्डा 47 और कार्तिक 5 रन बनाकर नाबाद रहे. तीन ओवर में सिर्फ 11 रन देने वाले युजवेंद्र चहल प्लेयर ऑफ द मैच रहे. इस मैच में वापसी कर रहे सूर्यकुमार यादव कुछ कमाल नहीं कर पाए और बिना खाता खोले ही लौट गए थे.
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement