Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs New Zealand 3RD ODI: बारिश की वजह से रद्द हुआ तीसरा वनडे, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

IND vs NZ: कीवी टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. यह सीरीज का तीसरा और आखिरी वन-डे मैच है.

India vs New Zealand 3RD ODI: बारिश की वजह से रद्द हुआ तीसरा वनडे, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

India vs New Zealand

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: India vs New Zealand: क्राइस्टचर्च के हैगले ओवल मैदान में भारत-न्यूजीलैंड वन-डे क्रिकेट सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच रद्द हो गया है. बारिश की वजह से कुछ समय के लिए मैच रोक दिया गया था लेकिन फिर इसे रद्द कर दिया गया. टीम इंडिया 1-0 से सीरीज हार चुकी है.इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की. टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और सिर्फ 219 रन बना सकी.

आज के मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हैगले ओवल मैदान में खेले जा रहे आज के मैच के लिए टीम इंडिया ने कोई बदलाव नहीं किया है जबकि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में माइकल ब्रेसवेल की जगह एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया है. बता दें कि इस सीरीज में कीवी टीम 1-0 से आगे चल रही है. ब्लैककैप्स ने सीरीज का पहला मैच सात विकेट से जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

टीम में किसे-किसे मिली जगह

इंडिया प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (c), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (c), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (w), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन

पढ़ें- केएल राहुल के चक्कर में गई शिखर धवन की कप्तानी, गब्बर ने इंटरव्यू में खोले कई बड़े राज

लाइव अपडेट्स

8.4 ओवर में पहला विकेट गिरा- शुभमन गिल के रूप में भारत का पहला विकेट 9वें ओवर की चौथी बॉल पर गिर गया. शुभमन गिल ने 13 रन बनए. शुभमन गिल ऑन साइड फ्लिक करने की कोशिश कर रहे थे. वह एडम मिल्ने की गेंद पर मिचेल सेंटनर द्वारा स्क्वेयर लेग पर लपके गए.

10 ओवर में भारत 43/1- टीम इंडिया ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं. इस समय क्रिज पर शिखर धवन और श्रेयस अय्यर डटे हुए हैं. पहली पारी का दसवां ओवर मेडन रहा. इसी के साथ पहले पॉवर प्ले पूरा हो गया.

13वें ओवर में दूसरा विकेट गिरा- टीम इंडिया के बल्लेबाज शिखर धवन 13वें ओवर की आखिरी बॉल पर आउट हो गए हैं. उन्होंने 45 गेंदों पर 28 रन बनाए. शिखर धवन के आउट होने के समय भारत का स्कोर 55 रन था. कप्तान शिखर धवन के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए हैं.

15 ओवर में 62/2- 15 ओवर में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लए हैं. आखिरी 39 गेदों में भारत ने 23 रनों का इजाफा किया है. अब भारत को एक लंबी साझेदारी की जरूरत है.

21वें ओवर में तीसरा विकेट गिरा- 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत आउट. डेरिल मिचेल ने भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत को अपने बाउंसर से उन्हें चौंका दिया. ऋषभ पंत 16 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत के आउट होने पर टीम इंडिया का स्कोर 85 रन था.

23वें ओवर में 100 रन पूरे- टीम इंडिया ने 23वें ओवर की चौथी गेंद पर 100 रन पूरे कर लिए. 24वें ओवर की पहली गेंद पर टीम इंडिया को चौथा झटका लगा और सूर्य कुमार यादव 6 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें एडम मिल्ने ने वापस भेजा.

26वें ओवर में पांचवा झटका- टीम इंडिया को 26वें ओवर की तीसरी गेंद पर पांचवा झटका लगा. 49 रन के स्कोर पर श्रेयस अय्यर आउट हो गए. अय्यर डेवोन कॉनवे को कैच दे बैठे. अय्यर के आउट होने से भारत पर खतरा और ज्यादा बढ़ गया है. 25.3 ओवर में भारत का स्कोर 121 रन है और 5 खिलाड़ी आउट हो चुके हैं. इस समय क्रीज पर दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर खड़े हैं.

30 ओवर में 135/5- भारत ने पिछले 5 ओवर्स में सिर्फ 19 रन बनाए. इस समय बल्लेबाजी कर रहे दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर से पूरे भारत ने उम्मीदें लगाई हुई हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बाद सिर्फ दीपक चाहर ऐसा नाम हैं जिनसे कुछ उम्मीदें की जा सकती हैं.

दो और विकेट गिरे - 34वें ओवर की चौथी गेंद पर टीम इंडिया ने दीपक हुड्डा के रूप में छठा विकेट गंवा दिया. दीपक हुड्डा टीम साउदी की गेंद पर आउट हुए. दीपक के आउट होने के बाद दीपक चाहर मैदान में आए लेकिन वो कुछ खास न कर सके और 12 रन बनाकर आउट हो गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement