Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Pakistan: 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, BCCI सेक्रेटरी Jay Shah ने किया बड़ा ऐलान

India vs Pakistan ODI Match: साल 2023 में भारत और पाकिस्तान की टीमें दो वनडे मुकाबले खेल सकती हैं, खुद जय शाह ने इसकी घोषणा की है.

India vs Pakistan: 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, BCCI सेक्रेटरी Jay Shah ने किया बड़ा ऐलान

india vs pakistan asia cup 2023 schedule announced by jay shah ind vs pak odi match schedule India tour pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एक बर फिर क्रिकेट के मैदान पर घमाशान होने जा रहा है. जिसकी घोषणा बीसीसीआई सेक्रेटरी और एसीसी प्रमुख जय शाह (Jay Shah) ने कर दिया है. लेकिन उससे भी बड़ी खबर ये है कि भारतीय टीम (India Tour of Pakistan) 17 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है. आपको बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का शेड्यूल जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से जारी किया है. इस साल पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी मिली है. जय शाह ने मेजबानी बदलने की कोई जानकारी नहीं दी है. अगर पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होता है तो भारतीय टीम 2005 के बाद से पहली बार पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. 

AUS vs SA SCG Test: सिडनी में Steve Smith ने तोड़ा Don Bradman का रिकॉर्ड, Virat Kohli को भी पछाड़ा

आपको बता दें कि इससे पहले जय शाह ने भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर कड़ा बयान दिया था और टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया था. यही नहीं उन्होंने पाकिस्तान से एशिया कप की मेजबानी छिछने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी और मेजबानी भी बदली जाएगी. जिसके बाद तत्कालीन पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने इसकी निंदा की थी और पाकिस्तान टीम को भी भारत ने भेजने की बात कही थी. हालांकि अब जब खुद जय शाह ने एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है, तो उम्मीदें फिर से जग गई हैं. 

वनडे फॉर्मेट में होगा एशिया कप 2023 का आयोजन

बीसीसीई सेक्रेटरी ने अगले साल के लिए एशियन टीम का शेड्यूल जारी किया है.  फरवरी में मेंस चैलेंजर कप का आयोजन होना है. साल का आखिरी बड़ा टूर्नामेंट मेंस अंडर 19 एशिया कप है. सितंबर में एशिया कप का आयोजन होना है जिसके लिए पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने क्वालीफाई कर लिया है. एक टीम क्वालीफायर के माध्यम से इन टीमों के साथ जुड़ेगी. आपको बता दें कि 2023 में एशिया कप का आयोजन वनडे फॉर्मेट में होगा. इससे पहले 2018 में वनडे फॉर्मेट में एशिया कप का आयोजन हुआ था जहां भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement