Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak: नेपाल को हराते ही फिक्स हुई भारत-पाकिस्तान की नई जंग, एशिया कप में दूसरी बार होगा आमना-सामना

Ind vs Pak: एशिया कप के दूसरे ग्रुप मैच में भारत ने आसानी से नेपाल को हराया और टूर्नामेंट के सुपर 4 मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Ind vs Pak: नेपाल को हराते ही फिक्स हुई भारत-पाकिस्तान की नई जंग, एशिया कप में दूसरी बार होगा आमना-सामना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान का पहला मुकाबला बारिश के चलते धुल गया था. वहीं दूसरा टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज का दूसरा मुकाबला भी नेपाल से बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर जीता है. नेपाल से टीम इंडिया की जीत के साथ ही क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है क्योंकि टीम इंडिया का पाकिस्तान के साथ एक और महामुकाबला तय हो गया है. ग्रुप स्टेज का मैच बर्बाद होने के बाद भारत और पाकिस्तान अब एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में 10 सितंबर को भिड़ने वाले हैं.

दरअसल, भारत ने एशिया कप 2023 के अपने दूसरे लीग मैच में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में खेले गए मैच में बारिश का खलल देखने को मिला. कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 230 रनों का स्कोर बनाया था. वहीं बारिश के चलते दूसरी पारी काफी देर तक शुरू ही नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें: IND vs NEP: एशिया कप में अब नेपाल से भिड़ेगा भारत, जानिए पिच से मिलेगी मदद या वैसा ही रहेगा हाल

भारत ने दस विकेट से जीता मैच

डकवर्थ लुईस नियम के तहत टीम इंडिया को 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला था. भारतीय टीम ने 20.1 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए यह स्कोर हासिल कर लिया और 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. कप्तान रोहित शर्मा 74 रन और शुभमन गिल 67 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ टीम इंडिया सुपर फोर में पहुंच गई है.

10 सितंबर को होगा Ind vs Pak महामुकाबला

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए में थीं और सुपर फोर में क्वालीफाई करने के बाद दोनों टीमें ए-2 और ए-1 हैं. ऐसे में एशिया कप के तय कार्यक्रम के अनुसार ए-2 ए-1 का मुकाबला 10 सितंबर को होगा जो कि भारत और पाकिस्तान ही हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: 4, 4, 4, हार्दिक पंड्या के आगे गिर पड़ा आग के गोले जैसी गेंद फेंकने वाला

बता दें कि 10 सितंबर को पाकिस्तान के बाद भारतीय टीम सुपर फोर की बी1 टीम से 12 सितंबर को खेलेगी, जबकि सुपर 4 का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया बी2 क्वालीफायर टीम से खेलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement