Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानें कब पहली बार खेला गया था Ind vs Pak T20 मैच और कैसे मिली थी जीत

IND vs PAK T20: भारत और पाकिस्तान के बीच पहला ही मुकाबला टाई हो गया था, जिसका परिणाम बॉल आउट के जरिए निकाला गया था.

Latest News
जानें कब पहली बार खेला गया था Ind vs Pak T20 मैच और कैसे मिली थी जीत

IND vs PAK T20 Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. हालांकि कभी कभी नतीजे भले ही आसानी से आ जाते हैं लेकिन मुकाबले से पहले क्रिकेट की दुनिया की दो सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं, तो वो भारत और पाकिस्तान ही हैं. भारतीय टीम ने ज्यादातर पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है. पाकिस्तान को भारत के खिलाफ इकलौती जीत पिछले साल ही टी20 विश्व कप में मिली थी. 

India vs Pakistan T20 Match

 2007 में पहली बार आमने-सामने हुई थीं

हालांकि दोनों टीमें पहली बार साल 2007 में आमने सामने हुई थीं. टूर्नामेंट था टी20 फॉर्मेंट का पहला विश्वकप और भारतीय टीम को अपने ग्रुप को दूसरा मैच खेलना था. तब दोनों टीमें पहली बार आमने सामने हुई थीं. उस मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में दोनों टीमों के स्कोर बराबर रहे थे. उस मैच का नतीजा बॉल आउट के जरिए निकाला गया था, जो शायद उसके बाद आपको कभी नहीं देखने को मिला होगा. उस बॉलआउट में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से हरा कर अगले दौर में जगह बना ली थी. 

Medal Tally CWG 2022: पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा भारत, 22 गोल्ड के साथ भारत के नाम 61 मेडल

उसी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को फिर से शिकस्त दी और विश्वकप का ताज अपने सिर उठा लिया. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 में अब तक 9 मुकाबले हुए हैं और भारतीय टीम ने 7 बार पाकिस्तान को शिकस्त दी जबकि दो बार हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम को पहली बार एशिया कप के मुकाबले में हार मिली थी. अब भारतीय टीम 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेलेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement