Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCG पर फिर होगा IND vs PAK मैच? जल्द होने वाला है 15 साल का इंतजार खत्म

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट मैच साल 2007 में खेला गया था. तब दोनों टीमें सिर्फ वनडे और टी20 में आमने-सामने आती हैं.

MCG पर फिर होगा IND vs PAK मैच? जल्द होने वाला है 15 साल का इंतजार खत्म

india vs pakistan test match at mcg stadium melbourne cricket ground world test championship 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 23 अक्टूबर 2022 वो तारीख हैं जहां किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में सबसे ज्यादा दर्शन इकट्ठा हुए. ये मैदान कोई और नहीं बल्कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) था. एक लाख से अधिक दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के बीच मुकाबले को देखने के लिए 90,000 से भी अधिक फैंस स्टेडियम पहुंचे. उससे एक दिन पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया और 2021 टी20 वर्ल्ड कप की उपविजेता न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने हुए थी. उस मुकाबले को देखने के लिए इसस आधे लोग भी नहीं आए थे. जिससे पता चलता है कि सिर्फ भारत (Indian Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) में ही नहीं देश के बाहर भी इस मुकाबले (IND vs PAK) के लाखों फैंस हैं. 

PAK vs NZ: केन विलियमसन ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट में सचिन, द्रविड़ से भी आगे

उसी को ध्यान में रखते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs Pakistan Test Series) आयोजित करने पर विचार कर रहा है. आपको बता दें कि दोनों टीमें रेड बॉल क्रिकेट के लिए आखिरी बार साल 2007 में आमने सामने हुई थीं. उसके बाद से आपसी राजनीतिक माहौल की वजह से क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में दोनों टीमें ने एक दूसरे से दूरी बना ली. हालांकि वनडे और टी20 क्रिकेट में भी दोनों टीमें तभी आमने सामने होती हैं जब कोई मल्टी नेशन इवेंट होता है. 

क्यों चाहते हैं भारत-पाक टेस्ट की मेजबानी

इससे पहले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने भी भारत पाकिस्तान के बीच टेस्ट को करानी की उत्सुकता दिखाई थी. दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को देखने के लिए हजारों फैंस स्टेडियम पहुंचते हैं. ऐसे में जो मैदान इन दो टीमों के बीच मुकाबले की मेजबाजी करेगा वहां दर्शों के व्यूअरशिप के साथ कमाई के रिकॉर्ड भी बनेंगे. इसिलिए सभी भारत और पाकिस्तान की मेजबानी करने के लिए बेकरार हैं. 

खाली स्टेडियम देखकर निराश हैं स्टुअर्ट फॉक्स

एमसीसी (Melbourne Cricket Club) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा कि उस मैच के माहौल ने दिखाया कि दोनों के बीच टेस्ट सीरीज के लिए स्टेडियम को भरने में कोई समस्या नहीं होगी. फॉक्स ने रेडियो स्टेशन एसईएन से बात करते हुए कहा, "उस मुकाबले में जो माहौल था वैसा मैं अपनी लाइफ में कभी नहीं देखा. हर गेंद के बाद शोर अविश्वसनीय था. एमसीजी पर अगर ऐसे तीन मैचों की सीरीज हो जाए तो शानदार रहेगा."

ICC Award: साल के बेस्ट T20 प्लेयर बनेंगे सूर्यकुमार यादव, 2022 में बना चुके हैं कई रिकॉर्ड्स

फॉक्स ने आगे कहा, "हमने इसे मुद्दे को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ उठाया है. मुझे पता है कि व्यस्त कार्यक्रम के बीच ये बहुत मुश्किल है. इसलिए मुझे लगता है कि शायद यह बड़ी चुनौती है." फॉक्स ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में दर्शकों की संख्या से निराश थे और वो भारत-पाक मैच को उस मैदान पर कराने पर विचार कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement