Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Pak Test: भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के इंग्लैंड बोर्ड के मंसूबो पर फिरा पानी, जानें क्या है मामला

India Vs Pakistan Test series in England: भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार टेस्ट सीरीज साल 2007 में हुआ था और द्विपक्षीय सीरीज 2012 में.

Ind Vs Pak Test: भारत-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के इंग्लैंड बोर्ड के मंसूबो पर फिरा पानी, जानें क्या है मामला

India vs pakistan test series 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला कराने की मांग कई बार फैंस कर चुके हैं. हालांकि दोनों देशों के बीच रिश्तों में तनाव की वजह से साल 2012 के बाद से अब तक कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. अब ECB ने तटस्थ लोकेशन इंग्लैंड में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की पेशकश की थी जिससे दोनों ही देशों ने इनकार कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि बीसीसीआई की स्पष्ट राय है राजनीतिक तनाव की वजह से यह फैसला बोर्ड को नहीं बल्कि सरकार को लेना है. 

BCCI को पसंद नहीं आई इंग्लैंड बोर्ड की पेशकश 

बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के इस प्रस्ताव को अस्वीकार दिया है. साथ ही, पीसीबी ने भी तटस्थ लोकेशन पर द्विपक्षीय श्रृंखला से इनकार कर दिया है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘ईसीबी ने भारत-पाकिस्तान सीरीज को लेकर पीसीबी से बात की है. यह बहुत अजीब है क्योंकि खेलने या नहीं खेलने का फैसला हमारा और पाकिस्तान का ही होगा.'

बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी कहा कि मौजूदा हालात में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हो सकती है. वैसे भी यह फैसला बीसीसीआई नहीं बल्कि सरकार करेगी. हम पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ आईसीसी की प्रतियोगिताओं जैसे कि वर्ल्ड कप, एशिया कप वगैरह में ही खेलेंगे.’

यह भी पढ़ें: भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में बवाल, एरोन फिंच की कप्तानी पर तलवार

ECB का पाकिस्तान ने जताया आभार लेकिन सीरीज का इच्छुक नहीं
पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित खबरों की मानें तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने वित्तीय फायदे के लिए सीरीज कराने की पेशकश की थी. इंग्लैंड में भारतीय और पाकिस्तानी बड़ी संख्या में रहते हैं और दर्शकों के भी बड़ी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है. हालांकि ईसीबी के प्रस्ताव पर पीसीबी ने आभार जताया लेकिन स्पष्ट कर दिया है कि भारत के खिलाफ किसी तटस्थ स्थल पर खेलने का इच्छुक नहीं है. 

यह भी पढ़ें: लाहौर में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे, लाइव देखना है मैच तो जानें सारी डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement