Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया होगा मेजबान, टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान! वनडे सीरीज पर भी चल रही बात

India vs Pakistan: भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज साल 2007 में खेली थी. तब भारत ने पाकिस्तान को 1-0 से हराकर सीरीज अपने नाम की थी.

India vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया होगा मेजबान, टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान! वनडे सीरीज पर भी चल रही बात

IND vs PAK Test Series in Australia 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत और पाकिस्तान की टीमें ऑस्ट्रेलिया में हैं और दोनों टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश में लगी है. भारत ने तीन में से दो मुकाबले जीतकर अपनी दावेदारी मजबूत की है तो पाकिस्तान की टीम अंतिम 4 में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है. दोनों टीमे अगर सेमीफाइनल में जगह बनाती हैं तो एक बार फिर से दोनों के फाइनल में भिड़ने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी. हालांकि उसके लिए दोनों को सेमीफाइनल मैच जीतने होंगे. उससे भी पहले पकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना होगा, जो अब मुश्किल लग रहा है. हालांकि क्रिकेट फैंस को जल्द ही दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कट देखने को मिल सकती है. 

पर्थ में सूर्या की पारी से मलिक और अकरम हैरान, सरहद पार हो रही हैं ऐसी बातें

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सिमन ऑडोनल ने इसको लेकर संकेत दिया है. बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया में दो टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा सकती है. उन्होंने कहा कि एमसीजी पर हुए 23 अक्टूबर को भारत-पाक के बीच मुकाबले के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज कराने को लेकर बातचीत जारी है. उम्मीद है ऑस्ट्रेलिया में ये दो एशियाई टीमें एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलती हुई दिख सकती हैं. आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक माहौल की वजह से भारत और पाकिस्तान सिर्फ ICC या मल्टीनेशन टूर्नामेंट में ही भिड़ती हैं. 

15 साल से नहीं हुई है द्विपक्षीय सीरीज

दोनों टीमों के बीच लगभग 15 साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. हालांकि अब ऑस्ट्रेलिया की पहल क बदौलत ऐसा मुमकिन होता दिख रहा है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने ये भी कहा कि बातचीत सिर्फ भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर नहीं बल्कि एक ट्राईंगुलर वनडे सीरीज को लेकर भी चल रही है. उस वनडे सीरीज में भारत और पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement