Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma Indore Record: इंदौर ने दी है रोहित शर्मा को बड़ी शोहरत, इसी मैदान पर हिटमैन ने किया था ये करिश्मा

Rohit Sharma records at Indore Stadium: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का इंदौर में बड़ा नाम चलता है, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह.

Rohit Sharma Indore Record: इंदौर ने दी है रोहित शर्मा को बड़ी शोहरत, इसी मैदान पर हिटमैन ने किया था ये करिश्मा

रोहित शर्मा के इंदौर स्टेडियम पर रिकॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका गुवाहाटी के बाद अब इंदौर में सीरीज का आखिरी टी20 मैच खेलने जा रहे हैं. भारत दूसरा टी20 जीतकर सीरीज पहले ही जीत चुका है. वहीं अब उसके पास पहली बार साउथ अफ्रीका को भारत में क्लीन स्वीप करने का भी मौका है. इंदौर में कई कमाल होने को हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस स्टेडियम का भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा से भी खास नाता है. 

इंदौर से रोहित का नाता

इंदौर के मैदान ने रोहित को काफी शोहरत दिलाई है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में कप्तान रोहित शर्मा का सिक्का चलता है. रोहित शर्मा के लिए इंदौर का स्टेडियम बेहद खास है, क्योंकि ये वही मैदान है जहां उन्होंने अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया था और टीम इंडिया को भी टॉप पर ले गए थे. रोहित ने ना सिर्फ इंदौर में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया, बल्कि इंदौर में ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक भी जड़ा. रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों पर शतक लगा दिया था. टी20 क्रिकेट में सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम है.

India vs South Africa: तीसरा टी20 लाइव देखने के लिए खरीदना चाहते हैं टिकट, सारी डिटेल यहां जान लें

रोहित के साथ-साथ टी20 इंटरनेशनल में 35 गेंदों पर साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर (बांग्लादेश के खिलाफ) और चेक रिपब्लिक के सुदेश विक्रमसेकरा (तुर्की के खिलाफ) ने भी शतक लगाया है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में खेली इस यादगार पारी में 43 गेंदों पर कुल 118 रन बनाए थे. उन्होंने 274 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की थी और अपनी पारी में 10 छक्के और 12 चौके जड़े थे. रोहित के इस शानदार खेल की मदद से टीम इंडिया ने भी टी20 क्रिकेट में अपना सर्वाधिक स्कोर दर्ज किया था. भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 265 रन बनाए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement