Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Sri Lanka Highlights: भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे रोमांचक अंदाज में टाई, चरिथ असलंका ने यूं पलटी बाजी

India vs Sri Lanka Highlights, 1st ODI 2024: भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला वनडे मैच टाई हो गया. स्कोर बराबर होने के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने 2 गेंद में 2 विकेट चटकाकर बाजी पलट दी.

Latest News
India vs Sri Lanka Highlights: भारत-श्रीलंका के बीच पहला वनडे रोमांचक अंदाज में टाई, चरिथ असलंका ने यूं पलटी बाजी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

IND vs SL Match Tied: भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला वनडे मैच टाई रहा. कोलंबे के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 2 अगस्त को हुए इस मैच में टीम इंडिया को 231 रन का छोटा टारगेट मिला था. मगर भारतीय टीम इसे भी हासिल नहीं कर पाई. शिवम दुब ने 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़कर स्कोर स्कोर बराबर कर दिया था. अब टीम इंडिया को जीत के लिए 15 गेंद में 1 रन बनाने थे और उसके पास 2 विकेट बचे थे. यहां से श्रीलंका कप्तान चरिथ असलंका ने बाजी पलट दी. असलंका ने अगली दो गेंद पर शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को चलता कर दिया और मैच टाई पर खत्म हुआ. सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा.


ये भी पढ़ें: मनु भाकर ने एक और ओलंपिक मेडल की जगाई उम्मीद, इस इवेंट के फाइनल में पहुंचीं 


काम नहीं आया रोहित शर्मा का तूफानी अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने विस्फोटक शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले में 71 रन बटोरे. इस बीच रोहित ने 33 गेंद में तूफानी अर्धशतक ठोका. शुभमन गिल 12वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने 35 गेंद में 16 रन की धीमी पारी खेली. उनके पीछे-पीछे रोहित भी चलते बने. टीम इंडिया के कप्तान ने 47 गेंद में 58 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. 21 साल के ऑलराउंडर दुनिथ वेल्लालगे ने भारतीय सलामी जोड़ी को पवेलियन भेजा. 

रोहित-शुभमन के आउट होने के बाद देखते ही देखते भारत का स्कोर 80/2 से 132 पर 5 हो गया. विराट कोहली (24), वॉशिंगटन सुंदर (5) और श्रेयस अय्यर (23) कुछ खास नहीं कर सके. केएल राहुल और अक्षर पटेल ने छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से उबारा. हालांकि जब टीम इंडिया आसान जीत की ओर बढ़ रही थी, तभी ये दोनों बल्लेबाज लगातार ओवरों में चलते बने. राहुल ने 43 गेंद में 31 और अक्षर ने 57 गेंद में 33 रन बनाए. शिवम दुबे ने 24 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 25 रन की पारी खेली, लेकिन वह भारत को मंजिल तक नहीं पहुंचा सके. श्रीलंका की ओर से असलंका और वनिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए.

वेल्लालगे ने श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

बॉलिंग में कहर ढाने से पहले दुनिथ वेल्लालगे ने बैटिंग में धमाल मचाया. उन्होंने 65 गेंद में नाबाद 67 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. उनकी पारी की बदौलत ही श्रीलंका सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाया. वेल्लालगे जब बैटिंग करने आए तब 101 के स्कोर पर श्रीलंका के 5 विकेट गिर चुके थे. यहां से उन्होंने जेनिथ लियानागे और हसरंगा के साथ मिलकर छोटी-छोटी लेकिन बहुमूल्य साझेदारियां की. फिर अकिला धनंजय के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े, जिससे श्रीलंका 200 के पार पहुंचने में कामयाब रहा. इससे पहले ओपनर पथुम निसांका ने 56 रन की पारी खेली थी. 

भारत की ओर से अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज, शिवम दुबे और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement