Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL 1st T20: आखिरी गेंद चले मैच में भारत 2 रन से जीता, डेब्यू बॉय मावी ने रचा 4 विकेट से इतिहास

India vs Sri Lanka T20 Match Result: श्रीलंका और भारत के पहले टी 20 मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत ने पहला मैच जीत लिया है.

IND vs SL 1st T20: आखिरी गेंद चले मैच में भारत 2 रन से जीता, डेब्यू बॉय मावी ने रचा 4 विकेट से इतिहास

Team India Wins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) ने दो रनों से जीत हासिल कर ली है. 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान श्रीलंकाई टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती रही. कप्तान दाशुन शनाका ने बीच में जोर लगाया लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) की सुपरफास्ट गेंद ने उनका भी काम तमाम कर दिया. इस सीरीज में अपना डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज शिवम मावी (Shivam Mavi) ने शानदार बॉलिंग की. शिवम मावी ने अपने पहले ही मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट निकाले.

आखिरी गेंद तक चला मैच
भले ही श्रीलंका के विकेट गिरते रहे लेकिन मैच आखिरी गेंद तक फंसा हुआ था. आखिरी ओवर में श्रीलंका को 12 रन चाहिए थे और उसके 8 विकेट गिर चुके थे. हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी सौंपी अक्षर पटेल को. अक्षर पटेल ने पहली गेंद वाइड डाली. करुणारत्ने को स्ट्राइक मिली तो उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर मैच रोमांचक बना दिया. आखिरी की दों गेंदों पर दो बल्लेबाज रन आउट हो गए और श्रीलंकाई टीम 160 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें- उमरान मलिक ने फेंकी 155 की स्पीड से गेंद, रफ्तार के सामने सुध-बुध खोए श्रीलंका के शनाका 

दीपक हुड्डा और अक्षर ने बचाई भारत की लाज
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. टी 20 में डेब्यू करने वाले ओपनर बल्लेबाज सिर्फ़ 7 रन बनाकर आउट हो गए. धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर सूर्य कुमार यादव भी नहीं चले और वह भी 7 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद, कप्तान हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने जोर लगाया और टीम इंडिया के स्कोर को 5 विकेट पर 162 तक पहुंचा दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement