Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अर्शदीप सिंह ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, कैरेबियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेज हासिल किया ये मुकाम

India vs West Indies 4th T20: भारत ने धमाकेदार तरीके से चौथा टी20 मैच जीतकर 5 मैचों की सीरीज में बराबरी कर ली है. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच आज फ्लोरिडा में खेला जाएगा.

अर्शदीप सिंह ने बनाया बड़ा कीर्तिमान, कैरेबियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेज हासिल किया ये मुकाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच टी20 मैचों की सीरीजा का चौथा मैच शनिवार को फ्लोरिडा में खेला गया था. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को जीतने के लिए 179 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की धमाकेदार पारी के दम पर हासिल कर टीम इंडिया को जीत दिला दी. भारत ने यह मैच 9 विकेट से जीता और सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई. इस मैच में जहां बल्लेबाजों ने अपनी ताकत दिखाई, वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने खूब प्रभावित किया.

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज काइल मेयर्स और ब्रेंडन किंग ने शानदार शुरुआत की. ये दोनों खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, तब अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर में ही काइल मेयर्स को पवेलियन की राह दिखाकर टीम की लय तोड़ दी. इसके बाद उन्होंने ब्रेंडन किंग को भी चलता कर दिया. अर्शदीप ने टीम को उस समय विकेट दिलाए जब सबसे ज्यादा जरूरत थी. 

यह भी पढ़ें- शाई होप और शिमरन हेटमायर ने की छक्के चौकों की बारिश, भारत को दिया 179 रन का लक्ष्य  

अर्शदीप ने बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में अर्शदीप सिंह ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए.वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 3 विकेट झटकते ही अर्शदीप सिंह भारत के लिए T20I मैचों के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट तीसरे बॉलर बन गए हैं. उन्होंने अभी तक 20 विकेट झटके हैं. भारत के लिए T20I मैचों के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने हासिल किए हैं. उन्होंने 47 विकेट चटकाए हैं जबकि दूसरे नंबर पर 21 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह हैं. 

ये भी पढ़ें: सूर्या से लेकर तिलक वर्मा तक, ये 5 बल्लेबाज फ्लोरिडा में कर सकते हैं चौके छक्कों की बारिश

आज होगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच आखिरी रण

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से शिकस्त दी है. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने 77 रन और यशस्वी जायसवाल ने 84 रन बनाए. इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया मैच आसानी से जीतने में सफल रही. इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली. ऐसे में सीरीज निर्णायक मैच आज अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- Asian Champions Trophy: भारत ने मलेशिया को हराकर जीता खिताब

T20I के पावरप्ले में किस भारतीय ने झटके सबसे ज्यादा विकेट?

भुवनेश्वर कुमार- 47 विकेट
जसप्रीत बुमराह- 21 विकेट
अर्शदीप सिंह- 20 विकेट 
रविचंद्रन अश्विन- 16 विकेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement