Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

17 महीने बाद रिंग में उतरे विजेंदर सिंह, 5 मिनट में घाना के मुक्केबाज का कर दिया काम तमाम

साल 2015 में पेशेवर मुक्केबाजी की ओर रुख करने वाले विजेंदर को सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 9 मुकाबलों में उन्होंने अपने विरोधियों को नॉकआउट कर दिया है.

17 महीने बाद रिंग में उतरे विजेंदर सिंह, 5 मिनट में घाना के मुक्केबाज का कर दिया काम तमाम

boxer Vijender singh knockout win

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2008 के बीजिंग ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने बुधवार को घाना के एलियासु सुले को नॉकआउट कर दिया. छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित जंगल रंबल प्रो बॉक्सिंग फाइट में 36 साल की विजेंदर ने सिर्फ 5 मिनट 7 सेकेंड में विरोधी मुक्केबाज को चारों खाने चित कर दिया. सुपर मिडिलवेट स्पर्धा के दूसरे राउंड में भी ही ओलंपिक मेडलिस्ट ने एलियासु सुले को नॉकआउट कर दिया. 

अपरकट और पंचेस से ढेर हुआ विरोधी

विजेंदर सिंह के अपरकट और पंचेस से सामने वेस्ट अफ्रीका बॉक्सिंग यूनियन चैंपियन एलियासु सुले की एक न चली. इससे पहले सुले कभी हारे नहीं थे लेकिन विजेंदर के सामने घुटने टेक दिए. हालांकि इस घाना के मुक्केबाज को हराने के लिए भारतीय बॉक्सर ने लगातार अपनी रणनीति बदली. जीत के बाद विजेंदर के ट्रेनर ली बियर्ड ने कहा, "पहले दौर से ही खिलाड़ी चोटिल हो गया था और फाइट पहले ही खत्म हो जानी चाहिए थी." "विजेंदर ने बहुत बेहतर पंच लगाए और एलियासु को पहले ही नॉकआउट कर देना चाहिए था."

भारत-पाक के खिलाड़ियों में सिर्फ झगड़े नहीं होते दोस्ती भी है, धोनी-शोएब, अफरीदी-युवराज हैं अच्छे दोस्त

इस जीत के साथ विजेंदर सिंह अब अपने प्रो बॉक्सिंग करियर में 13 मैच जीत चुके हैं, जबकी उन्हें एक मात्र हार पिछले साल मार्च में गोवा में मिली थी. उन बाउट में वो तकनीकी नॉकआउट के माध्यम से रूस के अर्तीश लोप्सन से हार गए थे. एलियासु सुले एक दिग्गज मुक्केबाज थे और इससे पहले अपने पिछले सभी आठ मैच नॉकआउट से जीते थे, जबकि दूसरी ओर लोप्सन से हारने के बाद विजेंदर की ये पहली बाउट थी.

जीत के बाद विजेंदर ने कही ये बात

विजेंदर ने कहा, "मैं दो साल से नहीं लड़ रहा हूं और अब जब मैं जीत के साथ अपने सीजन की शुरुआत कर रहा हूं तो यह अद्भुत अहसास है. "मैंने एलियासु सुले को लड़ते देखा है और मुझे पता है कि हर कोई सोचता है कि वह एक आसान प्रतिद्वंद्वी है लेकिन मेरे कोच और मेरी टीम जानते हैं कि ऐसा बिल्कुल नहीं था." विजेंदर की अगली बाउट दिसंबर में होने की संभावना है. विजेंदर सिंह ने 2015 में पेशेवर मुक्केबाजी की ओर रुख किया था और उन्होंने अब तक अपने नौ मुकाबलों में नॉकआउट के जरिए जीत हासिल की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement