Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पिता चलाते थे रिक्शा, IPL ने बनाया बेटे को करोड़पति, अब Jasprit Bumrah की जगह टीम में शामिल

Mohammad Siraj: साल 2017 में Sunrisers Hyderabad के लिए डेब्यू करने वाले सिराज ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई थी.

Latest News
पिता चलाते थे रिक्शा, IPL ने बनाया बेटे को करोड़पति, अब Jasprit Bumrah की जगह टीम में शामिल

Mohammad siraj

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार तेज गेंदबाज और यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20I) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं. बुमराह को पहले टी20 मुकाबले में भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई थी. विश्वकप (ICC T20 World Cup 2022) जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले बुमराह जैसे खिलाड़ी का चोटिल होना भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) फैंस के साथ टीम के लिए भी बहुत बड़ा झटका है. अब बीसीसीआई (BCCI) ने बुमराह की जगह अगले दो टी20 मुकाबलों के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को भारतीय टीम में शामिल किया है. 

भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 8 वकेट से शिकस्त दी थी. सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर गुवाहाटी और 4 अक्टूबर को तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा. टी20 मुकाबलों के बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी. बीसीसीआई के आधिकारी ने बताया था कि बुमराह की चोट इतनी गंभीर है कि वह कम से कम 6-7 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं. आपको बता दें कि भारतीय टीम को विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (IND vs PAK T20 World Cup) के खिलाफ खेलना है लेकिन अब बुमराह के खेलने की उम्मीद कम लग रही है. 

Jadeja-Manjrekar: खत्म हुई जडेजा-मांजरेकर की लड़ाई, दोनों के बीच की ये बातचीत है गवाह

बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को अगले दो टी20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और साथ ही विश्वकप के लिए भी उनके नाम पर चर्चा होने लगी है. एक तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज ने शानदार आगाज किया था. हैदराबाद में उनके पिता ऑटोरिक्शा चलाते थे.  क्रिकेट से लगाव इतना था कि सिराज ने सातवीं क्लास से ही खेलना शुरू कर दिया. उनके पिता ने गरीबी को कभी भी बीच में नहीं आने दिया और उनके लिए सारी जरूरत की चीजें उपलब्ध कराई. 2017 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीदा. कुछ महीने बाद ही उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने पहली बार गेंदबाजी की और पहला विकेट भी हासिल किया. 

भारत के लिए 13 टेस्ट मुकाबलों में 40 विकेट हासिल करने वाले सिराज इंग्लैंड में ऐतिहासिक टेस्ट जीत का हिस्सा भी रहे थे. सिराज ने भारत के लिए 5 टी20 मुकाबले भी खेले हैं और 5 विकेट हासिल किया है. आईपीएल में फिलहाल Royal Challengers Bangalore के लिए खेलने वाले सिराज से अब नेशनल टीम के लिए भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. आपको बता दें कि दूसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी और तीसरा 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement