Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने चीन को धूल चटकार की अपने अभियान की शुरूआत, हरमनप्रीत और वरुण ने दागे दमदार गोल

Asian Hockey Champions Trophy 2023 के पहला मुकाबला आज चेन्नई में खेला गया, जहां भारत ने पड़ोसी मुल्क चीन के एकतरफा मुकाबले में धूल चटाई.

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने चीन को धूल चटकार की अपने अभियान की शुरूआत, हरमनप्रीत और वरुण ने दागे दमदार गोल

Indian Mens Hockey Team Beats China In Asian Champions Trophy 2023 harmanpreet singh varun kumar scores

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट का सातवां संस्करण आज से चेन्नई में शुरू हुआ. चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने चीन को एकतरफा मुकाबले में 7-2 से शिकस्त दी. भारतीय हॉकी टीम ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह और वरूण कुमार के दो दो गोल की मदद से एशियन चैम्पियंस ट्राफी के अपने पहले मैच में भारत ने चीन को 7-2 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए हरमनप्रीत ने पांचवें और आठवें मिनट में जबकि वरूण कुमार ने 19वें और 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल किए. भारत ने हाफ टाइम तक छह गोल कर दिए थे. 

ये भी पढ़ें: आप भी देखना चाहते हैं भारत और पाकिस्तान का मैच, जानें कीमत और बुक करने का तरीका  

हमनप्रीत सिंह की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने मुकाबले की धमारेदार शुरुआत की और पूरे मैच में विरोधी टीम पर भारतीय टीम हावी रही. 5वें मिनट में ही कप्तान ने गोल कर टीम इंडिया को 1-0 से आगे कर दिया. तीन मिनट बाद पेनल्टी को गोल में बदल टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद सुखजीत सिंह और आकाशदीन सिंह ने एक एक गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया. सुखजीत सिंह ने 15वें मिनट और आकाशदीप सिंह ने 16वें मिनट मिनट में गोल किया. चीन के लिए पहला गोल दूसरे क्वार्टर में आया जब वेनहुई ई ने 18वें मिनट में टीम का खाता खोला. 

दूसरे क्वार्टर में भारत ने दागे दो गोल

दूसरे क्वार्टर में वरूण कुमार ने एक गोल कर भारत को 5-1 से आगे कर दिया. चीन के लिए दूसरा और आखिरी गोल 25वें मिनट में आया, जब जिशेंग गाओ ने 2 गोल कर स्कोर 5-2 कर दिया. दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में वरूण कुमार ने एक और गोल कर टीम को 6-2 से आगे कर दिया. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए मंदीप सिंह ने एक गोल किया और यह मैच का आखिरी गोल साबित हुआ. चौथे और आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने काफी संघर्ष किया लेकिन कोई गोल नहीं हो सका.भारत का सामना अब अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को जापान से होगा. 

9 अगस्त को होगा भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 को द चरणों में आयोजित किया जा रहा है. पहले ग्रुप स्टेज में सभी छह टीमें एक एक बार एक-दूसरे का सामना करेंगी. जिसके बाद नॉकआउट और क्लासिफिकेशन स्टेज के मुकाबले होंगे. ग्रुप स्टेज से 4 टीमों सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी. दोनों सेमीफानल जीतने वाली टीमें 123 अगस्त को खिताबी मुकाबले में भिडेंगी. आपको बता दें कि भारतीय टीम पाकिस्तान के सामने 9 अगस्त को मैदान पर उतरेगी. दोनों ही टीमों ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में का खिताब 3-3 बार जीता है. पिछला संस्करण बांग्लादेश में साल 2021 में खेला गया था जहां दक्षिण कोरिया ने फाइनल में जापान को हराकर खिताब जीता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement