Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDW vs AUSW 1st T20: शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने मचाया गदर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

India Women's vs Australia Women's 1st T20I: नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया.

Latest News
INDW vs AUSW 1st T20: शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने मचाया गदर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टिटास साधू के करियर के बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन करने के बाद सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से रौंद डाला. भारतीय टीम ने पहला मैच जीतकर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. साधू के गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को 19.2 ओवर में 141 रन पर समेट दिया. इसके बाद मंधाना और शेफाली के अर्धशतकों से 17.4 ओवर में एक विकेट पर 145 रन बनाकर नौ विकेट से जीत हासिल की. यह विकेट के लिहाज से भारत की आस्ट्रेलिया पर सबसे बड़ी जीत है. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के पूरे कार्यक्रम का ऐलान, 9 जून को पाकिस्तान से भिड़ंत  

शेफाली आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो वनडे में नहीं खेल सकीं थी, उन्होंने 44 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाकर टी20 में अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा. मंधाना भी शानदार लय में दिखीं, उन्होंने 52 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्के से अपना 27वां अर्धशतक जड़ा और आस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवां अर्धशतक पूरा किया. शेफाली और मंधाना के बीच पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी भारत की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है. आस्ट्रेलियाई टीम ने यह साझेदारी तब तोड़ी जब भारतीय टीम जीत के करीब पहुंच गयी थी. 

मंधाना ने T20 इंटरनेशनल में पूरे किए 3000 रन

आस्ट्रेलिया के खिलाफ साधू का यह प्रदर्शन किसी भी भारतीय गेंदबाज का दूसरा बेस्ट प्रदर्शन था. इससे पहले एक दशक पहले झूलन गोस्वामी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर पांच विकेट झटके थे. वहीं मंधाना कप्तान हरमनप्रीत कौर के बाद 3,000 रन का आंकड़ा पारी करने वाली दूसरी भारतीय और महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में कुल छठी बल्लेबाज बनीं. 146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी अजीब रही क्योंकि पहले ओवर में बने 14 रन में से एक भी रन खिलाड़ी के बल्ले से नहीं बना. इसके बाद मंधाना और शेफाली के बल्ले ने कमाल कर दिखाया. 

साधू से सामने ढेर हुईं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज

इससे पहले साधू के अलावा दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो, श्रेयंका पाटिल ने 19 रन देकर दो विकेट झटके. साधू के शुरूआती तीन विकेट झटकने के बाद फोबे लिचफील्ड और एलिसा पैरी ने पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी निभाकर आस्ट्रेलिया को इस स्कोर तक पहुंचाया. टिटास ने पावरप्ले में अपने पहले स्पैल में तीन ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट झटके, जिसमें उन्होंने बेथ मूनी, तहलिया मैकग्रा और एश्ले गार्डनर के विकेट चटकाए. दायें हाथ की 19 साल की इस तेज गेंदबाज ने अपने अंतिम ओवर में अनाबेल सदरलैंड के रूप में अपना चौथा विकेट हासिल किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement