Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: चिन्नास्वामी में CSK के पावर हिटर्स का होगा हल्ला बोल या SRH के गेंदबाजों की दिखेगी धाक, जानें कैसी है मैच की पिच 

CSK Vs SRH Pitch Report: चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच में पिच की बड़ी भूमिका रहेगी. टॉस के नतीजों का असर मैच पर भी पड़ सकता है. जानें कैसी है चेन्नई की पिच. 

IPL 2023: चिन्नास्वामी म��ें CSK के पावर हिटर्स का होगा हल्ला बोल या SRH के गेंदबाजों की दिखेगी धाक, जानें कैसी है मैच की पिच 

CSK Vs SRH Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 29वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK Vs SRH) के बीच है. यह मुकाबला चेन्नई में ही खेला जाएगा और दोनों ही टीमों के लिए मैच काफी महत्वपूर्ण है. सनराइजर्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हार मिली थी और अब उनके पास जीत की लय पकड़ने का मौका रहेगा. हालांकि होमग्राउंड पर चेन्नई को हराना इतना आसान नहीं रहने वाला है. जानें मैच के लिए तैयार पिच कैसी है और यहां बल्लेबाजों के लिए मदद है या गेंदबाजों का जलवा रहेगा. 

MA Chidambaram Stadium Pitch
एमए चिदंबरम स्टेडियम जिसे पहले चेपॉक के नाम से जाना जाता था यहां पर अब तक आईपीएल क कुल 123 मुकाबले हो चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का होमग्राउंड होने की वजह से एमएस धोनी की टीम के पास अडवांटेज है. पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए मदद है लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ पिच और ज्यादा ड्राई होती जाएगी और स्पिनर्स को खेलना मुश्किल होगा. पिच पर घास भी बहुत कम है इसलिए भी स्पिन गेंदबाजों के लिए यहां मौके बनते हैं. चेन्नई के पास रवींद्र जडेजा जैसा दिग्गज स्पिन ऑलराउंडर है.

यह भी पढ़ें: PBKS Vs RCB: मोहाली में फेल हुई पंजाब किंग्स, रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने 24 रनों से हराया

चेन्नई के इस मैदान पर टी20 का रिकॉर्ड्स रहा है ऐसा
रिकॉर्ड्स की बात करें तो 123 मुकाबलों में से पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 66 मैच जीते हैं और चेज करने वाली टीम ने सिर्फ 55 मैच जीते हैं. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम भी पहले बैटिंग का ही फैसला कर सकती है. इस ग्राउंड पर पहली पारी का औसत स्कोर 170 रन का है. इस ग्राउंड पर सर्वाधिक रन 246 का है जो चेन्नई सुपर किंग्स ने ही साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाए थे. सबसे कम रनों का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नाम है. साल 2019 में आरसीबी ने यहां महज 70 रन बनाए थे. 200 से ऊपर के स्कोर की उम्मीद कर रहे हैं तो उस लिहाज से निराशा हो सकती है क्योंकि इस ग्राउंड पर आसानी से इतने रन नहीं बनते हैं. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: जोस बटलर का यह अंदाज आपने देखा नहीं होगा पहले, डैडी सेलिब्रेशन का वीडियो वायरल 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement