Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: फिल सॉल्ट ने जड़ दिए 6 छक्के, दिल्ली ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया विशाल लक्ष्य

Indian Premier League 2023 में दिल्ली की टीम पहली बार अंक तालिका में निचले स्थान पर ऊपर चढ़ने में कामयाब रही.

IPL 2023: फिल सॉल्ट ने जड़ दिए 6 छक्के, दिल्ली ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया विशाल लक्ष्य

ipl 2023 dc vs rcb highlights phil salt stormy inning help delhi capitals to beat royal challengers bangalore

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के अरुण जोटली स्टेडियम में विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (Phil Salt) की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के एकतरफा मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को सात विकेट से रौंद दिया. इस जीत के साथ उन्होंने अपने प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें भी बरकरार रखी. आरसीबी के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने सॉल्ट की 45 गेंद में छह छक्कों और आठ चौकों से 87 रन की पारी  की बदौलत 17वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ये इस सीजन दिल्ली की चौथी जीत है और वह पहली बार आखिरी पायदान से ऊपर चढ़ने में कामयाब हुई है. दिल्ली 10 मैचों में से 4 मैच जीतकर 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हार के बावजूद 5वें स्थान पर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें: मैच से पहले गुरु के पैर छूकर लिए आशीर्वाद, फिर गेंदबाजों पर टूटकर बरसे, मैच में बनाए इतने सारे रिकॉर्ड

पारी की शुरुआत करने उतरे फिल साल्ट ने डेविड वार्नर के साथ पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदीरा की. उसके बाद उन्होंने मिचेल मार्श के साथ दूसरे विकेट की 59 जोड़े. राइली रुसो के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए अटूट 52 रन की साझेदारी की और 20 गेंद पहले ही तीन विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दिला दी. इस जीत के साथ दिल्ली ने आरसीबी के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को भी तोड़ दिया.

आरसीबी ने इससे पहले विराट कोहली के 55 रन और महिपाल लोमरोर के 54 रन की बदौलत चार विकेट पर 181 रन बनाए. कोहली ने कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े. दिल्ली की ओर से मार्श सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए. मुकेश कुमार और खलील अहमद ने एक-एक विकेट हासिल किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली को वार्नर और सॉल्ट की सलामी जोड़ी ने 31 गेंद में 60 रन जोड़कर तूफानी शुरुआत दिलाई. सॉल्ट ने लेग स्पिनर कर्ण शर्मा पर दो चौके लगाकर 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और नौवें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. हर्षल के पारी के 13वें ओवर में राइली रूसो ने दो जबकि सॉल्ट ने एक छक्का मारा और इस ओवर से 24 रन बटोरे. दिल्ली को अंतिम छह ओवर में सिर्फ 23 रन की जरूरत थी और टीम ने सॉल्ट का विकेट गंवाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. 

डुप्लेसी और विराट ने फिर दी धमाकेदार शुरुआत

इससे पहले आरसीबी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. डुप्लेसी और कोहली ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 51 रन जोड़े. विराट और डुप्लेसी ने 10 ओवर में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 79 रन तक पहुंचाया. डुप्लेसी हालांकि मार्श की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बाउंड्री पर अक्षर के हाथों लपके गए. ग्लेन मैक्सवेल भी मार्श की अगली गेंद पर विकेटकीपर सॉल्ट को कैच दे बैठे. लोमरोर ने पारी संभाली और टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. लोमरोर ने 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement