Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: PBKS भी प्लेऑफ्स की दौड़ से हुई बाहर, मैच जीतकर भी RR की टिकट नहीं हुई कन्फर्म

Punjab Kings vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2023 के रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर में 4 विकेट से हरा दिया.

IPL 2023: PBKS भी प्लेऑफ्स की दौड़ से हुई बाहर, मैच जीतकर भी RR की टिकट नहीं हुई कन्फर्म

ipl 2023 pbks vs rr Yashasvi Jaiswal and Devdutt Padikkal help rajasthan royals to beat punjab kings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को धर्मशाला में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 66वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 4 विकेट से हराकर प्लेऑफ्स (IPL 2023 Playoffs) में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. हालांकि उम्मीद बहुत कम है. इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 अंकों के साथ 5वें स्थान पर तो पहुंच गई है और आरसीबी के नेट रनरेट से 0.03 अंक पीछे रह गई. अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडिंयस अपने अपने मुकाबले बड़े अंतर से हार जाती हैं तो ही राजस्थान रॉयल्स के पास अगले दौर में पहुंचने का चांस होगा. इसके अलावा कोलकाता को भी अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जाइटंस से हारना होगा. 

ये भी पढ़ें: Babar Azam के फैंस ने लगा दी Mohammad Amir की क्लास, Virat Kohli को असली किंग कहने पर भड़के

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए. टीम की शुरुआत खराब रही और 50 के स्कोर पर टॉप के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद सैम करन, जितेश शर्मा और शाहरुख खान की 40+ पारियों ने पंजाब किंग्स को 187 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 188 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही और जोस बटलर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिकल ने मैच बनाया और बचा हुआ काम शिमरन हेटमायर ने कर दिया. आखिरी ओवर में ध्रुव जुरेल ने छक्का लगाकर राजस्थान को जीत दिला दी. 

अब RR को दूसरी टीमों से उम्मीद

राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ्स में पहुंचने की संभावना अब बहुत कम बची है. उन्हें अगले दौर में जाने के लिए दूूसरी टीमों से बेहद खराब प्रदर्शन की उम्मीद करनी होगी. चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के हार से राजस्थान को कोई फायदा नहीं होने वाला है. हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत उनकी राह को मुश्किल बन सकती है. राजस्थान को अगर अगले दौर में जाना है तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार की दुआ करनी होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement