Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023 Playoff: गुजरात टाइटंस ने 16 प्वाइंट्स के बाद भी जगह पक्की नहीं, बाकी टीमों का पूरा गणित समझ लें

IPL 2023 Playoff Scenarios: आईपीएल 2023 अब आधे से ज्यादा बीत चुका है और प्लेऑफ के समीकरण भी बनने लगे हैं. जानें कौन सी टीम पहुंच चुकी है प्लेऑफ में और किस टीम की राह अभी काफी मुश्किल है. 

IPL 2023 Playoff: गुजरात टाइटंस ने 16 प्वाइंट्स के बाद भी जगह पक्की नहीं, बाकी टीमों का पूरा गणित समझ लें

IPL 2023 Playoff Scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की जंग जोरदार तरीके से चालू है. राजस्थान रॉयल्स की हार और गुजरात टाइटंस की जीत ने प्लेऑफ के समीकरणों को रोचक बना दिया है. गुजरात टाइटंस के 16 प्वाइंट हो चुके हैं और उनका आगे पहुंचना लगभग तय है. हालांकि हार्दिक पंड्या की कोशिश होगी कि टीम बचे हुए 3 मैचों में जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर रहे ताकि फाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी आसान हो सके. बता दें कि प्वाइंट्स टेबल पर टॉप की दो टीमों के पास फाइनल में क्वालिफाई करने के लिए एक अतिरिक्त मौका रहता है.   

प्लेऑफ में पहुंची गुजरात  समझें सारे समीकरण?
आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस ने  11 मैचों में से 8 में जीत दर्ज की है और उसके 16 अंक हो गए हैं. 16 अंकों के साथ गुजरात की प्लेऑफ में जगह पक्की मानी जा रही है लेकिन अंतिम फैसला कुछ और मैच के नतीजों के बाद ही तय हो सकेगा. अब तक सिर्फ 1 बार ऐसा हुआ है जब 16 अंकों के बाद भी आरसीबी प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. गुजरात को अभी तीन मैच खेलने हैं और अगर तीनों में हार मिल जाती है तभी प्लेऑफ में पहुंचने में खतरा हो सकता है. गुजरात को अभी मुंबई, हैदराबाद और आरसीबी से खेलना है और प्लेऑफ का टिकट कन्फर्म करने के लिए एक जीत चाहिए. हालांकि इसकी पूरी गुंजाइश है कि गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है.

यह भी पढ़ें: KKR Vs PBKS: कोलकाता में लगेंगे दनादन चौके-छक्के या फिरकी पर नाचेंगे बल्लेबाज, जानें कैसी है पिच   

बाकी टीमों के लिए समझें प्लेऑफ का पूरा समीकरण 
प्लेऑफ में गुजरात ने लगभग अपना स्थान पक्का कर लिया है और बची हुई तीन टीमों के लिए कांटे की टक्कर है. चेन्नई सुपर किंग्स के 13 प्वाइंट्स हैं जबकि लखनऊ के 11 और राजस्थान रॉयल्स के 10. राजस्थान की हार ने स्थिति रोचक कर दी है और अब सनराइजर्स के पास भी अपने बचे हुए सारे मैच जीतकर 16 अंक बनाने का मौका है. हालांकि सनराइजर्स को इसके बाद भी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर करना पड़ेगा. इसके अलावा बारिश या किसी और वजह से मैच रद्द होते हैं तो भी प्लेऑफ का घमासान और रोमांचक हो जाएगा. समान प्वाइंट्स दो टीमों के पास हुए तो रैंकिंग का फैसला नेट रन रेट के आधार पर होगा. ऐसे में अब बची हुई सभी टीमें अपने रन रेट में सुधार की भी कोशिश करेंगे.   

यह भी पढे़ं: सिर्फ दिल्ली और गुजरात ही जीत पाई हैं पिछले 5 में से 4 मुकाबलें, देखें सभी टीमों की स्थिति

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement