Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल, टी20 क्रिकेट में इतिहास रच बनाया यह रिकॉर्ड

Indian Premier League 2023 के 57वें मुकाबले में दो खिलाड़ियों ने आईपीएल इतिहास में पहली बार एक मील के पत्थर को छुआ.

IPL 2023: राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल, टी20 क्रिकेट में इतिहास रच बनाया यह रिकॉर्ड

ipl 2023 rashid khan maiden ipl fifty after suryakumar yadav maiden ipl hundred  mi vs gt

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 57वां मुकाबला राशिद खान (Rashid Khan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए यादगार बन गया. दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल इतिहास में पहली बार एक मील के पत्थर को छुआ. गुजरात टाइटंस के राशिद खान ने 21 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया. साथ ही, राशिद टी20 क्रिकेट में पहले 550 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार यादव ने पहली पारी आईपीएल में शतक बनाने में कामयाब रहे. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 218 रन बनाए. सूर्या ने 49 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली. 219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को राशिद खान ने अंतिम ओवर तक भरासा दिलाए रखा. आखिरी ओवर में भी राशिद ने कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से साथ नहीं मिला और टाइटंस 27 रन से हार गई. 

ये भी पढ़ें: वानखेड़े में गरजा सूर्या का बल्ला, ठोका आईपीएल का पहला शतक, बना डाले इतने सारे रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव की 49 गेंद में 103 रन की आतिशी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. सूर्यकुमार ने मैच की आखिरी गेंद पर अल्जारी जोसेफ के खिलाफ छक्का जड़कर आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में मैदान के चारों ओर 11 चौके और छह छक्के जड़े. ‘मिस्टर 360 डिग्री’ ने इस दौरान दो अर्धशतकीय साझेदारी की. उन्होंने विष्णु विनोद के साथ चौथे विकेट के लिए 42 गेंद में 62 रन की साझेदारी करने की तो छठे विकेट के लिए कैमरून ग्रीन के साथ 18 गेंद में 54 रन की अटूट साझेदारी की. इसमें ग्रीन का योगदान तीन गेंद महज तीन रन का था. गुजरात के लिए राशिद खान ने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए तो मोहित शर्मा को एक सफलता मिली. 

219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. चार ओवर के भीतर 3 विकेट गंवाने वाली टाइटंस ने देखते ही देखते 55 के स्कोर पर आधी टीम को खो दिया. डेविड मिलर ने 26 गेंदों में 41 रन की पारी खेल मैच में वापसी करने की कोशिश की लेकिन शानदार लय में नजर आ रहे आकाश माधवाल ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. इसके बाद राशिद खान ने मोर्चा संभाला और हारी हुई बाजी को पलटने की कोशिश की. उन्होंने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और टी20 करियर का अपना सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया. राशिद ने 32 गेंद का सामना किया और 10 छक्के की मदद से 79 रन बना डाले. हालांकि उनकी पारी टीम की हार नहीं बचा सकी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement