Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RR vs PBKS: गुवाहाटी में पहले बल्लेबाजी करना होता है कितना फायदेमंद? जानें मैच से पहले पिच का हाल

RR vs PBKS Pitch Report: गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है और यहां हाई स्कोररिंग मैच देखने को मिलते हैं.

RR vs PBKS: गुवाहाटी में पहले बल्लेबाजी करना होता है कितना फायदेमंद? जानें मैच से पहले पिच का हाल

ipl-2023-rr-vs-pbks-pitch-report-barsapara cricket stadium-guwahati pitch-analysis rajasthan royals vs punjab 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के शुरू हुए 15 साल से हो चुके हैं लेकिन आज गुवाहाटी में इसका इंतजार खत्म होगा. बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम (Barsapara Cricket Stadium) में पहली बार कोई आईपीएल मुकाबला खेला जाएगा. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम इस मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का सामना करेगी. असम क्रिकेट एसोसिएशन ने साल 2018 में बीसीसीआई से गुवाहाटी में आईपीएल मैच (IPL Matches) आयोजित करने की अपील की थी. बुधवार को 40,000 दर्शकों गुवाहाटी के स्टेडियम में पहले आईपीएल मुकाबला का गवाह बनेंगे. हालांकि इससे पहले कई टी20 मुकाबले खेले गए हैं लेकिन आईपीएल का मजा ही कुछ और है. तो चलिए जानते हैं कैसी है यहां की पिच और किस टीम को मिलेगी मदद. 

ये भी पढ़ें: कैच लेते हुए केन विलियमसन को लगी थी तगड़ी चोट, अब बैसाखी लेकर चलने को हुए मजबूर

गुवाहाटी की पिच पर खेले गए पिछले कुछ मैचों पर नजर डालें तो पता चलता है कि यहां कि पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है. अक्टूबर 2022 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में यहां 450 से अधिक रन बनाए गए थे. इस साल जनवरी में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मैच खेला गया था जहां 679 रन बनाए गए. ओस का बड़ा फैक्टर रहता है. ऐसे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना ज्यादा फायदेमंद होता है. पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए अगर कोई टीम 220 के आसपास का स्कोर बनाती है तो इस पिच पर इस डिफेंड किया जा सकता है. औसतन इस मुकाबले में एक टीम से 200 के आसपास का स्कोर देखनें को मिल सकता है. दोनों टीम के पास बड़े हीटर हैं और तेज धारदार गेंदबाजों की भी भरमार है.  दर्शकों को यहां एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

IPL 2023 के लिए पंजाब किंग्स की पूरी टीम

शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, भानुका राजपक्षे, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, सैम करन, ऋषि धवन, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, राज बावा, नाथन एलिस, बलतेज सिंह, जितेश शर्मा, अथर्व तायदे, विध्वथ कावेरप्पा, मोहित राठी और शिवम सिंह. 

IPL 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स टीम की पूरी टीम

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, ध्रुव जुरेल, संदीप शर्मा , मुरुगन अश्विन, डोनावोन फरेरा, कुणाल सिंह राठौर, अब्दुल बासित, कुलदीप सेन, कुलदीप यादव, ओबेड मैककॉय, केसी करियप्पा, आकाश वशिष्ठ, एडम जम्पा और जो रूट.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement