Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Playoffs: Shubman Gill का शतक बनवाने में MI के इन 2 खिलाड़ियों का है बड़ा हाथ, नहीं माफ करेंगे Rohit Sharma

Shubman Gill ने अपना शतक पूरा करने के लिए 10 छक्के और 7 चौके लगाए. इसके अलावा उन्हें मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ियों से भी मदद मिली.

IPL Playoffs: Shubman Gill का शतक बनवाने में MI के इन 2 खिलाड़ियों का है बड़ा हाथ, नहीं माफ करेंगे Rohit Sharma

ipl 2023 tim david and cameron green drops shubman gills catch mi vs gt ipl 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के दूसरे क्वालीफायर्स में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इस सीजन का तीसरा शतक जड़ दिया. उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 10 छक्के और 7 चौके लगाए. अपनी पारी के दौरान गिल ने पूरे मैच में एक भी शॉट ऐसा नहीं खेला, जिस पर वो आउट हो सकते थे. गिल की शतकीय पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रन बनाए. शुभमन गिल के शतक में गिल के शॉट्स के अलावा मुंबई के दो खिलाड़ियों ने भी योगदान दिया. छठे ओवर में टिम डेविड (Tim David) ने गिल का कैच छोड़ा, जब वह 30 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) ने उनका कैच छोड़ दिया. 

ये भी पढ़ें: MI के खिलाफ Shubman Gill का आया तूफान, बटलर और कोहली के बाद ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज

गिल ने 60 गेंदों पर 129 रन बनाए और इस बीच लंबे शॉट खेलने की अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और 10 छक्के लगाए. गिल ने इस बीच साई सुदर्शन के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की. कप्तान हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवरों में 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन का योगदान दिया. गिल का यह सत्र में तीसरा शतक है. उन्होंने अपने टी20 करियर का सर्वोच्च स्कोर भी बनाया. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उत्तरी गुजरात टाइटंस की टीम ने पावर प्ले में बिना किसी नुकसान के 50 रन बनाए. क्रिस जॉर्डन के इस ओवर में गिल ने छक्का और चौका जड़ने के बाद गेंद हवा में लहराई लेकिन टिम डेविड मिड ऑन पर कैच नहीं कर पाए. 

गिल ने इसके बाद छक्के जड़ने के अपने कौशल का खुलकर प्रदर्शन किया. चावला और कुमार कार्तिकेय पर छक्के जड़ने के बाद उन्होंने लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ मुंबई की जीत के नायक आकाश मधवाल के ओवर में तीन छक्के लगाए. इस करिश्माई सलामी बल्लेबाज ने चावला के अगले ओवर में दो छक्के जड़कर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. गिल ने कैमरन ग्रीन की गेंद पर एक रन लेकर इस सत्र का अपना तीसरा शतक पूरा किया और फिर इस ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाया. गिल की पारी का अंत आखिर में मधवाल ने ही किया. गिल ने उनके यॉर्कर को फ्लिक करके सीमा रेखा से बाहर भेजने के प्रयास में डीप मिडविकेट पर कैच दिया. इस बार डेविड ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की.

ये भी पढ़ें: फाइनल में पहुंची MI तो Dhoni के भी डगमगा जाएंगे पैर, रोहित के आंकड़ों का है खौफ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement