Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli IPL 100: कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बने बल्लेबाज

IPL 2023 Virat Kohli Century: विराट कोहली ने इससे पहले पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रन चेज करते हुए 63 गेंदों में 100 रन की पारी खेली थी.

Virat Kohli IPL 100: कोहली ने रचा इतिहास, आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बने बल्लेबाज

ipl 2023 virat kohli second ipl century in indian premier league 2023 rcb vs gt hardik pandya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2023 के 70वें मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ दिया. उन्होंने 60 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी की शुरुआत करने उतरे विराट ने पहले विकेट के लिए फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के साथ 67 रन की साझेदारी की. उसके बाद दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे. हालांकि विराट ने एक छोर संभालकर रखा और 20वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना शतक पूरा कर लिया. आईपीएल के इतिहास में विराट का यह 7वां शतक है. इससे पहले वह क्रिस गेल के साथ 6 शतकों की बराबरी पर थे. जोस बटलर ने 5 शतक लगाए हैं. यही नहीं लगातार दो शतक जड़ने वाले भी विराट कोहली आईपीएल के तीसरे बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इससे पहले पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदाराबाद के खिलाफ भी 100 रन की पारी खेली थी. 

ये भी पढ़ें: फिर देखने को मिलेगी Kohli vs Gambhir की जंग? पढ़ें कब और कैसे होगा RCB और LSG का मैच

आईपीएल 2023 के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए करो या मरो जैसा था. इस मैच में हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने आरसीबी की पारी की शुरुआत की और 5 ओवर में ही स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया. पावरप्ले तक बैंगलोर का स्कोर 62 रन पहुंच चुका था और अभी तक कोई नुकसान भी नहीं हुआ था. 8वें ओवर में नूर अहमद ने फाफ डुप्लेसी को पवेलियन की राह दिखाई. 

'अंगद' की तरह अंत तक जमे रहे विराट

डुप्लेसी के आउट होने के बाद दूसरे छोर से विकेटों को गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. देखते ही देखते 90 के भीतर ही टीम ने 2 विकेट और गंवा दिए. मैक्सवेल को राशिद खान ने आउट किया और महिपाल लमरोर को नूर ने चलता किया. इसके बाद माइकल ब्रेसवेल ने कुछ देर तक कोहली का साथ दिया लेकिन 14वें ओवर में वह भी 26 रन बनाकर आउट हो गए. कार्तिक खाता भी नहीं खोल सके और आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए. कोहली अंत तक नाबाद रहे और 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 61 गेंदों में 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 101 रन की पारी खेली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement