Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MS Dhoni के लिए इस दिग्गज ने कही बड़ी बात, 8 साल में क्या किया हम सबने देखा है

Virender Sehwag On MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी और वीरेंद्र सहवाग के बीच विवाद जैसी बातें अक्सर आती रहती हैं. इस बीच सहवाग ने माही के बारे में दिल जीतने वाला बयान दिया है और कहा कि पिछले 8 सालों में उन्होंने सीएसके के साथ करिश्मा किया है. 

MS Dhoni के लिए इस दिग्गज ने कही बड़ी बात, 8 साल में क्या किया हम सबने देखा है

MS Dhoni Captaincy In IPL 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महेंद्र सिंह धोनी ने बतौर कप्तान सीएसके को आईपीएल की सबसे सफल टीम में से एक बनाने का काम किया है. पिछले साल सीएसके (CSK) प्वाइंट्स टेबल में नौवें नंबर थी जबकि इस साल बेहतरीन वापसी करते हुए फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. धोनी के करिश्मे और कप्तानी की दाद देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने भी उनकी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में उन्होंने जिस तरह से सीएसके का नेतृत्व किया है और बिखरने के बाद टीम को संभाला है उसे पूरी दुनिया ने देख लिया है. 

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर CSK की सफलता का श्रेय धोनी को दिया 
वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपर किंग्स की सफलता का श्रेय धोनी को दिया है. उन्होंने ट्वीट किया कि सीएसके इसलिए टूर्नामेंट की सफल टीम बन सकी है क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने सीमित संसाधनों में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. उन्होंने खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचानते हुए उनका सही तरीके से इस्तेमाल किया और बेहतर नतीजे देने में कामयाब रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जहां फील्डर लगाया वहीं कैच दे बैठे हार्दिक पांड्या, पब्लिक बोली, 'विकेट के पीछे से यूं बदलता है मैच'

बता दें कि एक वक्त में सहवाग और धोनी के बीच अच्छे संबंध नहीं होने की खबरें मीडिया में रहती थी. कुछ आलोचकों ने तो धोनी पर सहवाग का करियर खत्म करने का भी आरोप लगाया था. हालांकि विस्फोटक ओपनर ने हमेशा इसका खंडन किया है और जिस तरह से वह उनकी तारीफ कर रहे हैं उससे दोनों के बीच विवाद जैसी कोई बात नहीं लगती है.

2 साल के बैन के बाद धोनी ने नए सिरे से संभाला मोर्चा 
चेन्नई सुपर किंग्स पर 2016-17 के लिए बैन लगाया था और 2018 में फिर से टीम की कप्तानी करते हुए उनके सामने बिखरी हुई टीम को एकजुट करना था. उन्होंने शानदार तरीके से ऐसा करके दिखाया और 2022 में आईपीएल में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक था. प्वाइंट्स टेबल पर टीम नौवें नंबर पर थी. इस साल भी सीएसके को लेकर आलोचकों की राय थी कि टीम में उम्रदराज खिलाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा है. हालांकि इन सबके बावजूद माही ने शानदार तरीके से अपनी टीम को संभाला और 17 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर रही. क्वालिफायर 1 में गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

यह भी पढ़ें: LSG Vs MI: रोहित शर्मा के लिए चेन्नई से टेंशन की खबर, एलिमिनेटर मैच में पिच से बड़े गेम की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement