Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: कौन है Naveen Ul Haq जिसे Virat Kohli ने मैदान पर दिखाया जूता

Indian Premier League 2023: सोमवार को खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की कहासुनी नवीन उल हक के साथ हुई थी, जो बाद में विराट-गौतम विवाद बन गया.

IPL 2023: कौन है Naveen Ul Haq जिसे Virat Kohli ने मैदान पर दिखाया जूता

ipl 2023 who is naveen ul haq virat Kohli shows him shoe during lsg vs rcb match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार को देर रात इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच मैच खत्म होने के बाद भी मैच के परिणाम से ज्यादा विवाद की चर्चा होती रही. मामला अभी भी तूल पकड़ता जा रहा है. कोई विराट कोहली की गलती बता रहा है तो कोई गौतम गंभीर की. इस मैच में जब लखनऊ सुपर जाइंट्स की बल्लेबाजी शुरू हुई तब से विवाद शुरू हो गया. पारी के 17वें ओवर में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) के साथ विराट (Virat Kohli) की कहासुनी ज्यादा बढ़ गई, जिसमें अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने संभाल लिया. बाद में अंपायर्स ने आकर मामला शांत किया. 

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir से बीच मैदान पर भिड़े Virat Kohli, दोनों के बीच जमकर हुई बहस, यहां देखें पूरा वीडियो

कोहली की मैदानी अंपायर्स के साथ लंबी बातचीत चली. इस दौरान जहां कोहली ने कुछ कहा था, जिसके कारण नवीन की ओर से भी जवाब आया. कोहली ने फिर पलटवार किया और नवीन की ओर इशारा करने से पहले अपना जूता भी दिखाया. हालांकि मामले ने बाद में ज्यादा तूल पकड़ा जब मैच के खत्म होने के बाद विराट कोहली और लखनऊ सुपरजाइंट्स के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स बात कर रहे थे, तभी गौतम गंभीर आते हैं और काइल मेयर्स को खींचकर कोहली के पास से हटा देते हैं. इसके बाद कोहली और गौतम आपस में भिड़ जाते हैं. इस पूरे प्रकरण में नवीन उल हक का नाम शुरू से जुड़ा रहा है. चलिए उनके बारे में जानते हैं. 

कौन है नवीन उल हक?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 13 गेंदों में 13 रन की पारी खेलने वाले नवीन उल हक अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने वर्ल्डकप 2022 और एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था. वह दुनियाभर के टी20 लीग में खेलते हैं. वह अब तक  सिलहट थंडर्स, गुयाना अमेजन वॉरियर्स, टीम अबू धाबी, खुलना टाइगर्स, कोलंबो स्टार्स, शारजाह वॉरियर्स, सिडनी सिक्सर्स, क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए भी टी20 लीग खेलते हैं. दाएं हाथ के इस तेज गेंजबाज का जन्म 23 सितंबर 1999 को काबुल में हुआ था. साल 2016 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू, 2019 में टी20 डेब्यू किया. 19 अप्रैल को उन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला. वह अपनी नेशनल टीम के लिए 7 वनडे और 27 टी20 मैच खेल चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement