Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Irani Cup 2023: यशस्वी जयसवाल का होगा जोरदार धमाल, गावस्कर और सचिन जैसे धुरंधर भी इस रिकॉर्ड से मीलों दूर

Irani Cup 2023 में यशस्वी जयसवाल इतिहास रचने की कगार पर हैं. वह अनोखा रिकॉर्ड कायम करने के करीब हैं.

Irani Cup 2023: यशस्वी जयसवाल का होगा जोरदार धमाल, गावस्कर और सचिन जैसे धुरंधर भी इस रिकॉर्ड से मीलों दूर

यशस्वी जायसवाल. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ईरानी कप 2023 में यशस्वी जयसवाल कमाल करने जा रहे हैं. तीसरे दिन की समाप्ति तक 58 रन बनाकर वह नाबाद हैं. दूसरी पारी में अगर यशस्वी जयसवाल शतक ठोक देते हैं तो वह ईरानी ट्रॉफी के इतिहास के एक ही मैच में दोहरे शतक के साथ एक और शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

ईरानी कप में शिखर धवन दोनों पारियों में शतक जड़ चुके हैं लेकिन सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी ऐसा रिकॉर्ड कायम नहीं कर पाए हैं. पहले ऐसा कभी नहीं हुआ, जब किसी ने एक पारी में दोहरा शतक और दूसरी में शतक जड़ा हो. अगर यशस्वी जयसवाल ऐसा कर देते हैं, तो 61 साल के इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- Ban Vs Eng 2nd ODI: रशीद की फिरकी और कुरैन के स्विंग के आगे बांग्लादेश ढेर, 132 रन जीता इंग्लैंड ने मुकाबला

कैसा चल रहा है मैच?

ऑफ स्पिनर पुलकित नारंग ने अब तक 65 रन देकर 4 विकेट झटक लिए हैं. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी 56 रन देकर तीन विकेट ले चुके हैं. शानदार गेंदबाजी की मदद से शेष भारत ने शुक्रवार को यहां ईरानी ट्राफी क्रिकेट मैच के तीसरे दिन पिछले सत्र की रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश को पहली पारी में 294 रन पर समेटकर 190 रन की बढ़त हासिल की. शेष भारत ने दिन का खेल खत्म होने के समय स्टंप उखड़ने तक तक एक विकेट गंवाकर 85 रन बना लिए थे, जिससे उसकी कुल बढ़त 275 रन की हो गई है. उसने पहली पारी में 484 रन बनाये थे. 

क्रीज पर डटे हैं यशस्वी जायसवाल

पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 58 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं, जिन्होंने पहली पारी में शतक बनाया था. दूसरे छोर पर उनके साथ अभिमन्यु ईश्वरन 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. दूसरे छोर पर उनके साथ अभिमन्यु ईश्वरन 26 रन बनाकर खेल रहे हैं जिन्होंने पहली पारी में शतक बनाया था.

यह भी पढ़ें: Ban Vs Eng Pitch Report: ढाका में स्पिनर्स के सामने ढेर होगी बटलर ब्रिगेड, जानें कैसी है पिच

मध्य प्रदेश ने सुबह तीन विकेट पर 112 रन से आगे खेलना शुरू किया जिसमें यश दूबे ने अपने नाबाद 53 रन को शतक में और हर्ष गवली ने 47 रन को अर्धशतक में बदला. दूसरे दिन दो विकेट झटकने वाले नवदीप सैनी ने गवली (54 रन) की पारी समाप्त की. पीठ की चोट से वापसी करने वाले सैनी ने 20 ओवर में 56 रन देकर तीन विकेट लिए. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement