Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ireland Vs Zimbabwe 1ST ODI: आखिरी बॉल तक चले मैच में 2 खिलाड़ियों के शतक के बाद भी हारी आयरलैंड की टीम

Ire vs zim Scorecard: हरारे स्पोर्ट्स ग्राउंड पर जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच रोमांचक मुकाबाल हुआ और मैच आखिरी बॉल तक गया. मेजबान टीम ने यह मैच जीता.

Ireland Vs Zimbabwe 1ST ODI: आखिरी बॉल तक चले मैच में 2 खिलाड़ियों के शतक के बाद भी हारी आयरलैंड की टीम

IRE Vs ZIM 1ST ODI Scoecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे (Ireland vs Zimbabwe 1st odi) सीरीज का पहला वनडे जिम्बाब्वे ने जीत लिया है. जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. मैच हरारे स्पोर्ट्स ग्राउंड में खेला गया था और बारिश की वजह से टार्गेट छोटा करना पड़ा. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए थे. हैरी टेक्टर और बालबर्नी ने इस मैच में शानदार शतक भी ज़ड़ा. दो बल्लेबाजों के शतक और बड़े स्कोर के बाद भी टीम मैच नहीं जीत सकी. 

डकवर्थ लुइस नियम से हुआ फैसला
बारिश से प्रभावित इस मैच का फैसला डकवर्थ लुईस (DLS) की मदद से हुआ और आयरलैंड को तीन विकेट से हार के साथ संतोष करना पड़ा. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  288/4 का स्कोर बनाया था. एंड्रयू बालबर्नी ने करियर का आठवां और हैरी टेक्टर ने तीसरा शतक जड़ा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे ने 33.2 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 175 रन बना लिए थे लेकिन बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा. इसके बाद नया लक्ष्य 37 ओवर में 214 का तय किया गया था. आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबला जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद पर जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: कौन हैं Shubman Gill की बहन शहनील गिल? खूबसूरती में बॉलीवुड की हीरोइनों से भी हैं आगे, देखें स्टाइलिश तस्वीरें

सिकंदर रजा और रयान बर्ल के दम पर जीती जिम्बाब्वे
जिम्बाब्वे के विकेट हर थोड़े अंतराल पर गिर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि आयरलैंड की टीम मैच बचा ले जाएगी. हालांकि मध्यक्रम में सिकंदर रजा और रयान बर्ल ने संघर्ष किया और अपनी टीम को जीत के करीब लेकर पहुंच गए. सांस रोकने वाले मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीत के लिए 4 रन चाहिए थे. विकेटकीपर बल्लेबाज क्लाइव मडांडे (12*) ने चौका लगाकर मेजबान टीम को जीत दिलाई. रयान बर्ल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs NZ: ब्रेसवेल की जुझारू पारी पर लॉर्ड शार्दूल ठाकुर ने फेरा पानी, 12 रनों से भारत ने जीता मैच

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement