Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ishan Kishan: ईशान किशन के दमदार दोहरे शतक ने खा ली 37 साल के दिग्गज की जगह, वर्ल्ड कप से भी पत्ता कटेगा! 

Ishan Kishan ODI Team: ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर ओपनिंग प्लेयर के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है.

Ishan Kishan: ईशान किशन के दमदार दोहरे शतक ने खा ली 37 साल के दिग्गज की जगह, वर्ल्ड कप से भी पत्ता कटेगा! 

Shikhar Dhawan Vs Ishan Kishan World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी तय करनी है. ईशान किशन, शुभमन गिल और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी हैं जो मौका मिलने पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों को लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं जबकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी अपना करिश्माई हुनर खोती दिख रही है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में मौका मिलने पर युवा ईशान किशन ने धुआंधार दोहरा शतक जड़ दिया है. उनकी यह फॉर्म अनुभवी शिखर धवन के लिए खतरा बन सकती है. कई एक्सपर्ट वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में धवन की जगह इस युवा ओपनर को देने की मांग कर रहे हैं. 

Shikhar Dhawan का करियर खत्म होने की कगार पर है? 
शिखर धवन को टीम इंडिया में और ज्यादा मौके देना अब नामुमकिन नजर आ रहा है. 37 साल के अनुभवी ओपनर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं जबकि युवा खिलाड़ी बेंच पर अपनी बारी का इंतजार करते ही बिता रहे हैं. शिखर धवन के लिए टी20 और टेस्ट टीम में अब जगह बची नहीं है. आखिरी टी20 मुकाबला उन्होंने 2021 में खेला था जबकि टेस्ट मैच उन्होंने 2018 में खेला था. वनडे में उनके प्रदर्शन की बात करें तो वह रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. बांग्लादेश सीरीज के तीनों मैच में फ्लॉप रहे हैं जबकि उससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था. शिखर धवन ने भारत की ओर से 167 एक दिवसीय मैच खेले हैं और 17 शतकों की मदद से 6973 रन बनाए हैं. आखिरी शतक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 में लगाया था. 

यह भी पढ़ें: जो रूट ने मुल्तान टेस्ट में बनाया महारिकॉर्ड, सचिन भी नहीं कर पाए ऐसा, विराट-रोहित तो बहुत पीछे

ईशान किशन का रिकॉर्ड है बढ़िया, शानदार औसत पर नहीं मिल रहे मौके
शिखर धवन की तुलना में अगर ईशान किशन की बात करें तो आईपीएल में इस खिलाड़ी ने अपनी धुआंधार बैटिंग से सबका ध्यान खींचा था. इसके बाद भी उन्हें अब तक सिर्फ 10 वनडे मैच खेलने के लिए मिले हैं. इन 10 वनडे मैचों में उन्होंने 477 रन 53.0 की औसत से बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 112.0 का है. इन 10 मैचों में एक मैच में उन्होंने दोहरा शतक ठोका है जबकि 3 बार अर्धशतक लगाए हैं. जरूरत पड़ने पर ईशान नीचे आकर भी बैटिंग करते हैं लेकिन उनका नैचुरल गेम ओपनर का ही है. ईशान किशन के सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने के बाद अब उनकी अनदेखी करना मुमकिन नहीं है. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी एक विकल्प हैं. 

यह भी पढ़ें: सूर्या-हार्दिक का होगा प्रमोशन, रहाणे-ईशांत शर्मा को BCCI दिखाएगी बाहर का रास्ता 

दिनेश कार्तिक ने भी माना कि खत्म हो गया है धवन का करियर 
दिनेश कार्तिक का भी कहना है कि श्रीलंका सीरीज में अगर रोहित शर्मा खेलते हैं तो देखना है कि ईशान किशन को मौका मिलता है या नहीं. कार्तिक का कहना है कि इस वक्त टीम इंडिया के पास ईशान किशन, संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे विकल्प हैं. ये खिलाड़ी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. अगर इन्हें मौका मिलता है तो किसी न किसी को तो बैठना पड़ेगा. ऐसे में शायद वह शिखर धवन ही होंगे जिनके शानदार करियर का इस तरह से अंत होते हम देखेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement