Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Vs Eng Test: रावलपिंडी की रन कूटने वाली पिच पर जेम्स एंडरसन ने गेंद से रचा इतिहास, कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त

Anderson surpasses Kumble Record: रावलपिंडी की पाटा पिच पर जब गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना मुश्किल था जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया है.

Pak Vs Eng Test: रावलपिंडी की रन कूटने वाली पिच पर जेम्स एंडरसन ने गेंद से रचा इतिहास, कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड भी ध्वस्त

James Anderson Eng Vs Pak test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी (Pak Vs Eng Rawalpindi Test) में खेले सीरीज के पहले टेस्ट में धुआंधार रिकॉर्ड बने हैं. सपाट पिच पर रनों का अंबार खड़ा करने के बाद इंग्लैंड ने आखिरी दिन गेंद से भी कमाल किया. जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मेहमान टीम ने 74 रनों से मुकाबला जीत लिया है. इस मैच में जेम्स एंडरसन ने अनिल कुंबले के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. 

James Anderson surpasses Anil Kumble Record
रावलपिंडी की सपाट पिच पर टेस्ट के पांचवें दिन गेंदबाजों के लिए थोड़ी अनुकूल स्थितियां बनी थीं. स्विंग और सीम में मदद मिल रही थी और अनुभवी जेम्स एंडरसन ने इसका पूरा फायदा भी उठाया. उन्होंने इस टेस्ट में कुल 4 विकेट लिए हैं. इन 4 विकेटों के साथ ही वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कुल 957 विकेट ले चुके हैं.

इसके साथ ही वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट मिलाकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे ज्यादा विकेट शेन वॉर्न (1001) और मुथैया मुरलीधरन (1347) ने ही लिए हैं. भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले 956 विकेटों के साथ चौथे नंबर पर हैं. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी टीम का सू-सू वाला बहाना नहीं आया काम, पहले टेस्ट में मिली 74 रनों से हार    

Pakistan Vs England 1st Test Highlights
3 टेस्ट मैच खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. पहला टेस्ट बेन स्टोक्स की कप्तानी में टीम ने 74 रनों से जीत लिया है. बतौर टेस्ट कप्तान यह स्टोक्स का पहला मुकाबला था. अब दूसरा टेस्ट शुक्रवार, 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाना है. रावलपिंडी में फ्लैट पिच की वजह से पाकिस्तान मैनेजमेंट की काफी किरकिरी हुई है. हालांकि पाक मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुल्तान की पिच भी लगभग वैसी ही है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में मिला ऐसा दर्द कि पूरी सीरीज में नहीं खेलेगा इंग्लैंड का धांसू ऑलराउंडर 

17 साल बाद टेस्ट खेलने पाकिस्तान पहुंची है इंग्लैंड की टीम 
17 साल बाद इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान आई है. दिलचस्प बात यह भी है कि 17 साल पहले टेस्ट खेलने पाकिस्तान आई इंग्लैंड टीम का हिस्सा एंडरसन भी थे. हालांकि उस दौरे में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. इस सीरीज से पहले पाकिस्तान का दौरा इंग्लिश टीम ने 7 टी20 मैचों के लिए भी किया था जिसमें मोईन अली की कप्तानी में इंग्लैंड ने सीरीज जीती थी. वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement