Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jasprit Bumrah ने पहले गेंदबाजों की पिटाई की फिर तोड़ दी इंग्लैंड की कमर, आधी टीम लौट गई पवेलियन 

Jasprit Bumrah Stuart Broad Over: जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में चार चौके और दो छक्के लगाकर ब्रॉड के इस ओवर को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर बना दिया.

Jasprit Bumrah ने पहले गेंदबाजों की पिटाई की फिर तोड़ दी इंग्लैंड की कमर, आधी टीम लौट गई पवेलियन 

जसप्रीत बुमराह ने लिए तीन विकेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कप्तान बनते ही सारी महफिल ही लूट ली है. इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच (India vs England Match) में भारत ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है. 416 रन पर ऑल ऑउट हुई टीम इंडिया ने सिर्फ़ 84 रनों पर इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया है. इसमें कप्तान जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान है कि क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इससे पहले, जसप्रीत बुमराह ने 16 गेदों पर 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली और नॉट आउट रहे.

शुरुआत में जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने वाली टीम इंडिया को ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया. ऋषभ पंत ने 146 और रवींद्र जडेजा ने 104 रन जोड़कर भारत को 400 रनों के पार पहुंचा दिया. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी 40-50 रन जोड़कर इंग्लैंड की राह और मुश्किल कर दी. ऑल आउट होने से पहले टीम इंडिया ने इतने रन बना दिए कि वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आसानी से चुनौती दे सकती थी.

यह भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, ब्रॉड के ओवर में बने 35 रन

कप्तान बनते ही छा गए जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह वैसे तो तेज गेंदबाज ही हैं लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड के सामने उन्होंने ऐसी बल्लेबाजी की कि सबको युवराज सिंह की याद आ गई. युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. स्टुअर्ट ब्रॉड के इस ओवर में कुल 35 रन बनाए. इसी के साथ यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर भी बन गया. इसी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने चार चौके और दो छक्के लगाए. वाइड और नो बॉल के रनों को मिलाकर इस ओवर में कुल 35 रन बन गए.

इसके बाद गेंदबाजी के लिए आए जसप्रीत बुमराह ने यहां भी अपना जलवा कायम रखा. मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए बुमराह ने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया. एक-एक विकेट मोहम्मद शमी और सिराज को भी मिला. इस तरह इंग्लैंड की आधी टीम सिर्फ़ 84 रनों पर ही आउट हो गई. फिलहाल जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स नाबाद हैं.

यह भी पढ़ें- IND Vs ENG Test: ऋषभ पंत ने लगाया शतक, खुशी से झूम उठे कोच राहुल द्रविड़

जसप्रीत बुमराह ने ओपनर एलेक्स लीस को बोल्ड किया. इसके अलावा, जैक क्रॉली और ओली पोप को भी कैच आउट करवाकर इंग्लैंड के शुरुआती क्रम को तहस-नहस कर दिया. मजबूती से पैर जमा रहे जो रूट को मोहम्मद सिराज ने आउट किया. वहीं, जैक लीच तो बिना खाता खोले ही मोहम्मद शमी का शिकार हो गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement