Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jhulan Goswami retirement: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी ने किया संन्यास का ऐलान, यहां खेलेंगी आखिरी मैच

Jhulan Goswami Retirement: भारतीय महिला क्रिकेट की सबसे बड़ी स्टार झूलन गोस्वामी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. जानें कब और कहां खेलेंगी अपने करियर का आखिरी मैच

Jhulan Goswami retirement: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी ने किय�ा संन्यास का ऐलान, यहां खेलेंगी आखिरी मैच

झूलन गोस्वामी ने किया संन्यास का ऐलान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने संन्यास की घोषणा कर दी है. झूलन अपना आखिरी मैच 24 सितंबर को लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगी. बता दें कि झूलन को शुक्रवार को ही इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था. झूलन ने अपना आखिरी मैच इसी साल हुए वर्ल्ड कप में खेला था और उसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रही थीं. उनके टीम से बाहर होने की एक वजह इंजरी भी थी.

क्यों की रिटायरमेंट की घोषणा

झूलन 39 साल की हैं और ये बात तो साफ हो गई थी कि इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके पास अब और अधिक समय नहीं बचा है. साथ ही टीम मैनेजमेंट भी युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देना चाहता है. ताकि वो तीनों ही फॉर्मेट में जम सकें. झूलन के संन्यास के पीछे ये एक बड़ी वजह है. 

इतने लंबे समय बाद क्यों किया टीम में शामिल

बताया जा रहा है कि बोर्ड झूलन को एक अच्छा फेयरवेल देना चाहता है. न्यूजीलैंड में हुए विश्वकप में ही उनकी विदाई होनी थी. लेकिन झूलन इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच नहीं खेल सकी थीं. इसी के चलते अब इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल किया गया है, ताकि लॉर्ड्स में झूलन को एक अच्छा फेयरवेल दिया जा सका.

शानदार करियर

झूलन महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने करियर में 352 विकेट झटके हैं. झूलन ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. 20 साल के अपने लंबे करियर में उन्होंने कई उतार चढ़ाव देखे. अपने करियर में झूलन ने अबतक 12 टेस्ट, 201 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं. जिनमें उन्होंने क्रमश: 44, 252 और 56 विकेट लिए. झूलन का टी20 और वनडे में एवरेज भी शानदार रहा है. टी20 में उनके नाम पांच विकेट हॉल भी है. वनडे में उनका एवरेज 21.98 और टी20 में 21.94 रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement