Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KL Rahul 100: 900 दिन बाद गरजा राहुल का बल्ला, पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ जड़ दिया शतक

KL Rahul ODI 100: चोट के बाद एशिया कप में राहुल को टीम में जगह मिली हालांकि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद उन्हें खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया और शतक ठोक दिया.

Latest News
KL Rahul 100: 900 दिन बाद गरजा राहुल का बल्ला, पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ जड़ दिया शतक

kl rahul 100 against pakistan in asia cup 2023 india vs pakistan virat kohli babar azam 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोलंबो में एशिया कप 2023 के सुपर फोर चरण के मैच में केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ दिया है. यह उनके वनडे करियर की छठवीं शतकीय पारी है. उन्होंने 100 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान अपनी पारी में राहुल ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. राहुल ने विराट के साथ पारी को संभाला और टीम के लिए 233 रन की साझेदारी की. वर्ल्डकप से पहले राहुल का फॉर्म में आना भारत के लिहाज से अच्छी खबर है. दुनिया की सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक के सामने राहुल ने शुरुआत में थोड़ी धैर्य दिखाई लेकिन बाद में आक्रामक रुख अपनाया और कई बेहतरीन शॉट्स भी लगाए. 

ये भी पढ़ें: कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, देखें सबसे कम मैचों में 13000 रन बनाने वाले 5 बल्लेबाजों की लिस्ट

केएल राहुल ने वनडे में आखिरी शतक 26 मार्च 2021 को पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ 108 रन की पारी खेली थी. उसके बाद से वह लगातार फॉर्म और चोट से जूझते रहे. राहुल ने उसके बाद टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 123 रन की पारी खेली थी. लेकिन वह उनके बल्ले से आखिरी शतक निकला था. वर्ल्डकप की टीम चुने जाते समय उनके नाम को लेकर काफी विवाद चल रहा था. कई दिग्गजों का मानना था कि नाम से नहीं वर्ल्डकप परफॉर्मेंस से जीती जाती है लेकिन राहुल की फॉर्म टीम में जगह बनाने लायक नहीं है. इसके बावजूद राहुल पर चयनकर्तानों और कप्तान ने भरोसा जयाता और उन्हें वर्ल्डकप की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी. 

केएल राहुल ने भारत के लिए अब तक सिर्फ 55 वनडे मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने 2016 में ही डेब्यू कर लिया था. राहुल ने भले ही इन सालों में बहुत कम मैच खेले हैं लेकिन शुरुआत में उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, उससे दिग्गजों ने उन्हें आने वाले समय का स्टार बना दिया. उन्हें भारत की वनडे और टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी सौंपी गई. कई मौकों पर उन्होंने टीम की कमान भी संभाली है लेकिन चोट और फॉर्म की वजह से उन्हें सब कुछ गंवाना पड़ा. हालांकि आज राहुल ने शतक जड़ एक बार फिर से फॉर्म में आने का संकेत दिया है. 

विराट और राहुल के बीच अटूट साझेदारी

राहुल और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 233 रन की अटूट साझेदारी की जो भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़े साझेदारी है. इसस पहले वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ ने साल 2005 में कोची में पाकिस्तान के खिलाफ 201 रन जोड़े थे. राहुल और विराट की इस पारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 356 रन ठोक दिए. राहुल 111 रन बनाकर नाबाद लौटे तो कोहली ने 94 गेंदों में 122 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 9 चौके और तीन छक्के लगाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement