Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Latest Points Table: पाकिस्तान की हार से भारत को लगा झटका, नंबर एक का ताज छीना

World Cup 2023 Points Table: चेन्नई में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा साउथ अफ्रीका. भारत खिसककर दूसरे नंबर पर आया.

Latest Points Table: पाकिस्तान की हार से भारत को लगा झटका, नंबर एक का ताज छीना

Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चेन्नई में पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के हाथों एक विकेट से हार गई. इस हार से पाक टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं. वहीं अपने पड़ोसी देश की हार से भारत को भी झटका लगा है. साउथ अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया से प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक का ताज छीन लिया है. भारत और साउथ अफ्रीका के समान 10-10 अंक हैं, लेकिन धांसू नेट रनरेट से बावुमा की टीम टॉप पर पहुंच गई है. हालांकि यह भी ध्यान रखने वाली बात है कि साउथ अफ्रीका ने भारत से एक मैच ज्यादा खेले हैं. रविवार, 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्जकर भारत टॉप पर पहुंचना चाहेगा.

यह भी पढ़ें: कांटे की टक्कर में साउथ अफ्रीका ने मारी बाजी, पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर?

पाकिस्तान हार के बावजूद छठे स्थान पर

बाबर एंड कंपनी को वर्ल्डकप 2023 में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है. यह पाकिस्तान के वर्ल्डकप इतिहास में पहला मौका है जब टीम ने लगातार चार मुकाबले गंवाए हों. पिछले 17 दिनों से पाकिस्तान की टीम टेबल में 4 अंकों के साथ पड़ी हुई है. उन्हें आखिरी जीत नीदरलैंड्स के खिलाफ 10 अक्टूबर को मिली थी. छह मैचों में दो जीत के साथ पाकिस्तान टेबल में छठे स्थान पर है. इस मैच से पहले भी पाक टीम छठे स्थान पर थी. अफगानिस्तान के पास भी 4 अंक हैं, लेकिन बेहतर रनरेट के कारण पाकिस्तान उनसे एक स्थान ऊपर है. 

दो यूरोपीय टीमें टेबल में सबसे नीचे

नीदरलैंड्स और इंग्लैंड प्वाइंट्स में सबसे नीचे हैं. दोनों ही टीमों ने पांच-पांच मैचों में एक-एक जीते हैं. इंग्लैंड को हैट्रिक हार का सामना करना पड़ा है. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ उटफेर करने के बाद नीदरलैंड्स लगातार दो मैच हार चुकी है. दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली शर्मनाक हार से नीदरलैंड्स के रनरेट का खासा नुकसान पहुंचा और टीम सबसे नीचे लगी हुई है.

ICC World Cup 2023 की ताजा अंक तालिका

Latest Points Table After Pakistan vs South Africa Match

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement