Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Laxmi Ratan Shukla: लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल के नए कोच, जानें ममता के मंत्री रहे क्रिकेटर को क्यों मिली बड़ी जिम्मेदारी

Laxmi Ratan Shukla Bengal Coach: लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल क्रिकेट में बड़ा नाम हैं. एक समय में ममता सरकार में मंत्री रहे शुक्ला को बंगाल क्रिकेट संघ ने पुरुष टीम का नया कोच बनाया है. घरेलू क्रिकेट में उनके दमदार प्रदर्शन के बदौलत ही एक दशक पहले बंगाल की टीम ने आखिरी खिताब जीता था. 

Laxmi Ratan Shukla: लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल के नए कोच, जानें ममता के मंत्री रहे क्रिकेटर को क्यों मिली बड़ी जिम्मेदारी

लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल के खेल मंत्री रह चुके हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बंगाल क्रिकेट लगभग एक दशक से किसी बड़ी ट्रॉफी के लिए तरस रहा है. अरुण लाल के कोच पद छोड़ने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि नया कोच किसे नियुक्त किया जाएगा. अब लक्ष्मी रतन शुक्ला के नाम पर मुहर लग गई है. शुक्ला का करियर काफी दिलचस्प रहा है. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में यादगार सफर के बाद वह राजनीति से जुड़ गए थे. ममता बनर्जी की पिछली सरकार में वह खेल मंत्री भी थे लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

Laxmi Ratan Shukla Profile 
बंगाल क्रिकेट संघ (Cab) ने मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) को सीनियर पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा, ‘लक्ष्मी रतन शुक्ला के नाम का ऐलान बंगाल टीम के नए कोच के रूप में करते हुए बहुत खुशी हो रही है. उम्मीद है कि उनके निर्देशन में टीम सफलता के नए आयाम छूएगी.’

शुक्ला टीम इंडिया के लिए कुछ कमाल नहीं कर पाए थे और उनका करियर 3 वनडे में ही सिमट गया था. हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल में उन्होंने अच्छा खेल दिखाया था. आखिरी बार बंगाल ने कोई बड़ी ट्रॉफी साल 2012 में जीती थी. बंगाल की टीम ने उस साल विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी और इस जीत के हीरो भी शुक्ला ही थे.   

यह भी पढ़ें: थर्ड अंपायर की कैसे हुई शुरुआत, सचिन तेंदुलकर से है कनेक्शन, जानें सबकुछ

Bengal Cricket में बड़े बदलाव के संकेत 
बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने लक्ष्मी रतन शुक्ला को कोच और डब्ल्यूवी रमण को बैटिंग कंसल्टेंट कोच नियुक्त किया है. 2012 से अब तक 10 साल बीत चुके हैं और बंगाल की टीम ने कोई बड़ा खिताब नहीं जीता है. आखिरी बार जब कोई टूर्नामेंट जीता था तब जीत के हीरो लक्ष्मी थे और रमण टीम के कोच थे. एक बार फिर इस जोड़ी को बड़ा मौका देकर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़े बदलाव का संकेत दे दिया है. 

कोच की जिम्मेदारी मिलने पर शुक्ला ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत बड़ी और चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी है. मैं कोशिश करूंगा कि युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देने के साथ बंगाल क्रिकेट के भविष्य को भी बेहतर बना सकूं. 

यह भी पढ़ें: इंस्टा लाइव में हेयर कलर लगाते दिखे धोनी, रोहित और पंत ने ले लिए मजे, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement