Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: 6,6,6... 'टेस्ट क्रिकेट' में टी20 वाला खेल, इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने एक ओवर में ठोके 43 रन

इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लिसेस्टरशायर के लुईस किम्बर ने इतिहास रच दिया है. 27 वर्षीय किम्बर ने ससेक्स के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन के एक ओवर में 43 रन ठोककर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है.

Latest News
Video: 6,6,6... 'टेस्ट क्रिकेट' में टी20 वाला खेल, इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने एक ओवर में ��ठोके 43 रन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों का दबदबा रहा है. अब तक ज्यादातर मैच लो-स्कोरिंग ही रहे हैं. मगर इस बीच रेड बॉल क्रिकेट में टी20 वाली बैटिंग देखने को मिली है. इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में एक बल्लेबाज ने एक ओवर में 43 रन ठोक दिए हैं. लिसेस्टरशायर के लुईस किम्बर (Louis Kimber) ने आज (बुधवार) अपनी धमाकेदार शतकीय पारी के दौरान यह कारनामा किया. किम्बर ने किसी अनुभवहीन गेंदबाज को नहीं बल्कि इंग्लैंड के पेसर ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) को कूटा.


ये भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर बारिश का खतरा, मैच धुला तो इस टीम को होगा नुकसान 


होव काउंटी ग्राउंड पर ससेक्स और लिसेस्टरशायर के बीच खेले जा रहे काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन-टू मैच में 27 साल के किम्बर ने रॉबिनसन के ओवर में 5 छक्के और 3 चौके लगाए और आखिरी गेंद पर सिंगल लिया. रॉबिनसन ने इस ओवर में 3 नो-बॉल डाले थे. इंग्लैंड के लिए 20 टेस्ट मैच खेल चुके रॉबिनसन फर्स्ट क्लास क्रिकेट के एक ओवर में दूसरे सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. एक ओवर में उनसे ज्यादा रन बर्ट वेंस (Bert Vance) ने लुटाए हैं. 1990 में न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में बर्ट वेंस ने 77 रन दे दिए थे.

लुईस किम्बर ने काटा गदर

464 रन के टारगेट का पीछा करते हुए लिसेस्टरशायर ने 175 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. लुईस किम्बर ने यहां से बेन कॉक्स के साथ नाबाद 200 रन की साझेदारी कर डाली है. लंच तक किम्बर 92 गेंद में 191 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने अपनी पारी में अब तक 18 चौके और 16 छ्क्के उड़ाए हैं. वहीं कॉक्स 57 गेंद में 24 रन बनाकर उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं. ससेक्स के खिलाफ लिसेस्टरशायर ऐतिहासिक टारगेट चेज करने से 89 रन दूर है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement