Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत को चैंपियन बनाने वाले दिग्गज ने कहा- विराट जैसी नहीं देखी पारी, रोहित-राहुल को दी नसीहत

Madan Lal On Virat Kohli: मदन लाल ने विराट कोहली की पारी को अद्भुत बताया और कह कि मैनें कभी भी ऐसी पारी नहीं देखी.

भारत को चैंपियन बनाने वाले दिग्गज ने कहा- विराट जैसी नहीं देखी पारी, रोहित-राहुल को दी नसीहत

Madan Lal on Virat Kohli Inning Ind vs Pak 82

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली की यादगार पारी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हराकर टी20 विश्व कप में अपने अभियान को शानदार तरीके से शुरू किया. लेकिन 1983 विश्व कप के हीरे मदन लाल ने कहा कि विश्व विजेता बनने के लिए टीम को एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट मैदान में अपने दम पर रविवार को टीम को जीत दिलाई थी. उनकी 53 गेंद में नाबाद 82 रन की पारी को इस फॉर्मेट की बेस्ट पारियों में से एक माना जा रहा है. भारत के पूर्व कोच मदन लाल का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाजों को एक ठोस शुरुआत देने की जरूरत है.

इस बल्लेबाज ने सिर्फ 17 गेंद में ठोक दिया अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की पहली जीत

 लाल ने एक इंटरव्यू में कहा, "विराट कोहली की पारी अद्भुत थी. मैंने कभी ऐसी पारी नहीं देखी लेकिन वह आपको हर मैच नहीं जीतने वाले हैं. यह काफी बड़ा टूर्नामेंट है. इसे एक व्यक्ति की बदौलत नहीं जीता जा सकता है. ऑस्ट्रेलियाई पिचें कोहली के खेल के अनुकूल हैं. वह बीच-बीच में गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के साथ बड़े मैदानों का शानदार तरीके से इस्तेमाल कर एक, दो और तीन रन दौड़कर चुराते हैं. वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत है." इस 71 साल के पूर्व खिलाडी ने कहा, "रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना होगा. पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जो हासिल किया वह काबिल-ए-तारीफ है लेकिन इतने बड़े टूर्नामेंट में ढिलाई बरतने की कोई गुंजाइश नहीं है. 

 

T20 World Cup Points table: दिलचस्प हो चला है 'महायुद्ध', देखें पूरी अंक तालिका

उन्होंने कहा, "भारत का काम अभी पूरा नहीं हुआ है.सफर अभी शुरू हुआ है. यहां तक कि नीदरलैंड जैसी टीमें भी कमजोर टीम नहीं हैं. टी20 में कोई भी टीम किसी भी टीम को मात दे सकती है. भारत को अपने विरोधियों के अनुसार अपनी प्लेइंग 11 का चयन करना चाहिए. उन्हें अपने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को उसी के अनुसार खिलाना चाहिए. उन्होंने भारतीय प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत को शामिल करने की बात कही. मदन लाल ने कहा, "पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे हर हाल में खिलाना चाहिए. अगर वह पांच मैचों में टीम का हिस्सा होगा तो आपको दो मैच अपने दम पर जितवाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement