Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत बढ़ाने लौटे धोनी के पुराने टीममेट, एशेज से पहले इंग्लैंड की टीम में बहुत बड़ा बदलाव 

Moeen Ali Retirement: इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर यूटर्न लेते हुए दोबारा खेलने का ऐलान किया है. इस साल खेली जाने वाली Ashes सीरीज़ के शुरुआती दो मैचों के लिए मोईन अली इंग्लैंड टीम से जुड़ गए हैं. 

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत बढ�़ाने लौटे धोनी के पुराने टीममेट, एशेज से पहले इंग्लैंड की टीम में बहुत बड़ा बदलाव 

Moeen Ali Reverse Retirement

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज 2023 (Ashes 2023) से पहले इंग्लिश टीम के लिए अच्छी खबर है. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके ऑलराउंडर मोईन अली ने यूटर्न लेते हुए रिटायरमेंट वापस ले लिया है. एशेज के शुरुआती दो टेस्ट के लिए वह टीम से जुड़ गए हैं. साल 2021 में मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. बताया जा रहा है कि कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम उन्हें टीम में शामिल करना चाहते थे और लंबी बातचीत के बाद उन्होंने सहमति जताई. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद इंग्लैंड में एशेज का आयोजन होने वाला है. पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच भिड़ंत का इंतजार करते हैं.

मैनेजिंग डायरेक्टर ने दी मोईन अली के लौटने की जानकारी 
टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब ने ECB की को दिए एक बयान में मोईन अली के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास वापस लेने की औपचारिक जानकारी देते  हुए कह, 'हमने टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में मोईन अली से संपर्क किया था. कई राउंड तक हमारी सकारात्मक बातचीत चली. मोईन अली टीम में शामिल होने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं और वह अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना चाहते हैं. उनके अनुभव के साथ-साथ उनकी ऑलराउंड क्षमता से इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत होगी. हम मोइन और बाकी टीम को एशेज अभियान के लिए शुभकामनाएं देते हैं.'

यह भी पढ़ें: WTC Final: तेल की वजह से न फैले रायता, आईसीसी ने Ind Vs Aus फाइनल के लिए तैयार की 2 पिचें

5 टेस्ट मैचों की सीरीज का सबको है बेसब्री से इंतजार 
बता दें कि एशेज की शुरुआत इस साल 16 जून, शुक्रवार से होगी. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा. यह मोईन अली का होम ग्राउंड भी है. अपने घर में वापसी करना इंग्लिश ऑलराउंडर के लिए एडवांटेज साबित हो सकता है.  मोईन अली के टेस्ट करियर की बात करें तो अपने करियर में उन्होंने 64 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों की 111 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं. मोईन अली बल्लेबाजी के साथ समय पर विकेट निकालकर देने में भी कुशल हैं.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने रोहित शर्मा को दी चेतावनी, जानें अपने ही कप्तान को क्यों दे रहे संभलने की सलाह

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement