Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC ODI Ranking: Mohammad Siraj बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, 20 पायदान ऊपर चढ़े Shubman Gill

ICC ODI Ranking: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 360 रन बनाने वाले शुभमन गिल ने टॉप 10 में जगह बना ली है तो विराट कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ है.

ICC ODI Ranking: Mohammad Siraj बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, 20 पायदान ऊपर चढ़े Shubman Gill

mohammad siraj odi number 1 bowler icc odi latest ranking shardul thakur and yuzvendra chahal aslo promoted

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम (India Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) दुनिया के नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए हैं. बुधवार को ताजा जारी रैंकिंग (ICC Ranking) में मोहम्मद सिराज नंबर वन गेंदबाज बन गए. इसके अलावा भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भी फायदा हुआ है. ठाकुर को आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. 

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईसीसी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पहली बार नंबर एक गेंदबाज बने हैं. सिराज ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पछाड़ा. पिछले 12 महीने में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका तथा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी बेहतरीन गेंदबाजी भी की. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में नौ विकेट लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में चार विकेट चटकाये थे. उनके पास 729 रेटिंग अंक है जबकि हेजलवुड उनसे दो अंक ही पीछे हैं. मोहम्मद शमी 11 पायदान चढकर 32वें स्थान पर पहंच गए हैं. 

लौट आया पंड्या का सिर और स्मिथ की कोहनी तोड़ने वाला गेंदबाज, साउथ अफ्रीका की नींदे उड़ी

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले स्ठान पर बने हुए हैं. शुभमन गिल को 20 स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा 9वें स्थान पर बने हुए हैं लेकिन कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 7वें स्थान पर खिसक गए हैं. भारत के शार्दुल ठाकुर को तीन स्थान का फायदा मिल है तो युजवेंद्र चहल भी तीम स्थान ऊपर चढ़ने में सफल रहे हैं. चहल 39वें स्थान पर हैं तो शार्दुल ठाकुर 35वें स्थान पर हैं. 

आपको बात दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड को इंदौर में हराते ही वनडे की नंबर वन टीम बन गई. टीम इंडिया ने लगातार दो वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इंग्लैंड दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement