Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup में गरजता है सबसे ज्यादा रोहित-विराट का बल्ला, जानिए कौन हैं टॉप 5 बल्लेबाज

T20 World Cup: श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

Latest News
T20 World Cup में गरजता है सबसे ज्यादा रोहित-विराट का बल्ला, जानिए कौन हैं टॉप 5 बल्लेबाज

Most run in t20 world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमवार को BCCI ने ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम की कमान इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कंधों पर होगी तो भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) गेंदबाजी आक्रमण की आगुवाई करेंगे. 16 अक्टूबर से विश्व कप के क्लालीफायर राउंड शुरू होंगे जबकि 22 अक्टूबर को मुख्य दौर का पहला मुकाबला खेला जाएगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम 23 अगस्त को अपनी चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मुकाबला करेगी. 

विश्वकप से पहले सभी टीम अपने मुख्य और दिग्गज बल्लेबाजों पर इस भरोसे से जाती हैं कि वो उन्हें रन बनाकर देंगे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को इस बार खुद पर सबसे ज्यादा विश्वास करना होगा. वो टी20 विश्व कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके अलावा विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं. अगर ओवरऑल बात की जाए तो टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन श्रीलंका के महेला जयवर्धवने के नाम हैं. उन्होंने 31 मुकाबलों में 1016 रन बनाए हैं. 

भारत के खिलाफ T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन बड़े झटके, स्टॉयनिस समेत ये खिलाड़ी बाहर

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 33 मैचों में 965 रन बनाए थे. श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के नाम 35 मुकाबलों में 897 रन है. इसके बाद रोहित शर्मा चौथे नंबर पर आते हैं, जिन्होंने 33 मुकाबलों में 847 रन बनाए हैं. विराट कोहली ज्यादा पीछे नहीं है और वो सिर्फ 21 मुकाबलों में 76 की औसत से 845 रन बना चुके हैं. अगर पांच एक्टिव खिलाड़ियों की बात की जाए तो रोहित और विराट के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का नंबर आता है, जिन्होंने 30 मुकाबलों में 762 रन जड़ दिए हैं. शाकिब अल हसन टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक्टिव खिलाड़ियों में चौथे स्थान पर हैं. 

हालांकि क्रिस गेल और शोएब मलिक अपनी अपनी नेशनल टी20 टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि वो विश्वकप की टीम में नहीं चुने जाएंगे. मलिक ने 34 मैचों में 646 रन बनाए हैं तो गेल ने 33 मैचों में 965 रन जड़ दिए हैं. न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्तिल 28 मुकाबलों में 617 रन बनाकर एक्टिव खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं.

20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एक्टिव बल्लेबाज
बल्लेबाज मैच रन देश
रोहित शर्मा 33 847 भारत
विराट कोहली 21 845 भारत
डेविड वार्नर 30 762 ऑस्ट्रेलिया
शकिब अल हसन 31 698 बांग्लादेश
मार्टिन गुप्तिल 28 617 न्यूजीलैंड

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement