Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup में सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं ये बल्लेबाज, टॉप 5 में शामिल हैं दो भारतीय

Most Sixes In T20 World Cup: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व कप में 33 मैच खेले हैं और 31 छक्के जड़े हैं. देखे टॉप 5 में कौन-कौन शामिल हैं.

Latest News
T20 World Cup में सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं ये बल्लेबाज, टॉप 5 में शामिल हैं दो भारतीय

Most Sixes in T20 World Cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: T20 World Cup का 8वां संस्करण ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा. पहली बार ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्वकप की मेजबानी करने जा रहा है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, भारत और यूएई में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आयोजित हो चुका है. 2007 में भारत चैंपियन बना था तो 2009 में पाकिस्तान, 2010 में इंग्लैंड, 2012 में वेस्टइंडीज, 2014 में श्रीलंका, 2016 में वेस्टइंडीज और 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने खिताब जीता. सबसे दिलचस्प बात ये है कि किसी भी मेजबान टीम ने अब तक खिताब नहीं जीता है. 

Arshdeep Singh के कैच छोड़ने पर अब Ravi Bishnoi ने दे दिया ये बयान, कहा मैं होता तो...

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास ये सबसे बड़ी चुनौती है. मौजूदा चैंपियन ने 2010 टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी जहां उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मट के बड़े टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत दिलाई में अहम भूमिका निभाई है. ये बल्लेबाज अपनी पारी से गेम बदलने का दम रखते हैं. विश्व कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पांच बल्लेबाजों की बात की जाए तो दो बार विश्वविजेता टीम के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं. जबकि भारत के दो खिलाड़ी टॉप 5 में शामिल हैं. हालांकि टॉप 5 में सिर्फ 2 ऐसे एक्टिव खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा विश्वकप में छक्के लगाए हैं. 

T20 WC में हार सकती है इंडिया इस गेंदबाज ने बताई वजह, टीम पर उठाए सवाल

वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 33 मैच खेले हैं और 63 छक्के लगाकर पहले स्थान पर हैं. भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह दूसरे स्थान पर हैं और उन्होंने 31 मैचों में 33 छक्के जड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन ने 24 विश्वकप मुकाबले खेले हैं और 31 छक्के लगाए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 33 विश्व कप के मैच खेले हैं और 31 छक्के जड़ चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने 30 मैच में 31 छक्के लगाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement