Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रिटायरमेंट के बाद भी MS Dhoni नहीं बन सकते Joburg Super Kings के कोच, जानें क्या है वजह

SA20 लीग में सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी वाली जॉबर्ग सुपर किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेलते हैं.

रिटायरमेंट के बाद भी MS Dhoni नहीं बन सकते Joburg Super Kings के कोच, जानें क्या है वजह

ms dhoni cant coach joburg super kings despite retiring from international cricket csk ipl updates 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तीन साल पहले ही संन्यास ले लिया था. फिलहाल वह सिर्फ आईपीएल (IPL) खेल रहे हैं जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान हैं. सुपर किंग्स की एक और फ्रेंचाइजी है जो साउथ अफ्रीका में SA20 क्रिकेट लीग खेल रही है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले फॉफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) सुपर किंग के साउथ अफ्रीकी फ्रेंचाइजी जोबर्ग सुपर किंग्स (Joburg Super Kings) के कप्तान है. फॉफ डु प्लेसिस के अलावा कई दूसरे फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी अपनी दोनों फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं. हालांकि भारतीय खिलाड़ियों के लिए ऐसा नहीं है. उन्हें विदेशी लीगों में खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़ना होगा. 

हैदराबाद में Rohit Sharma ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, बन गए टीम इंडिया के 'सिक्सर किंग'

धोनी इस साल अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेल सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी धोनी फिलहाल कोई टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में कई लोगों के मन में ये सवाल है कि वह सुपर किंग्स की फ्रेंचाईजी के लिए क्यों नहीं खेल रहे या उन्हें कोचिंग क्यों नहीं दे रहे हैं. इस सवाल का जवाब ये है कि धोनी क्या, कोई भी भारतीय खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सकता. बीसीसीआई के नियमों के अनुसार किसी भी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति नहीं है. किसी भी खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने के लिए आईपीएल सहित भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना होता है. 

गौतम गंभीर हैं सुपरजाइंट्स के ग्लोबल मेंटर

इसी नियम के तहत एमएस धोनी जॉबर्ग सुपर किंग्स में कोई भूमिका नहीं निभा सकते हैं. अगर उन्हें कोई भी भूमिका निभानी है तो चेन्नई सुपर किंग्स सहित भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना होगा. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने महेला जयवर्धने और जहीर खान को वैश्विक पदों पर रखा है. ये दिग्गज अब एमआई की तीनों टीमों की कोचिंग स्टाफ का नेतृत्व करते हैं. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर रहे गौतम गंभीर अब ग्लोबल रोल संभाल रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement