Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ms Dhoni की वजह से होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी, चर्चित बयान के बाद से कोच बनने की अटकलें तेज

Ms Dhoni On College Study: भारत के सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पढ़ाई और शिक्षकों पर बहुत मार्के की बात कही है. जानें क्या है उनका चर्चित बयान.

Ms Dhoni की वजह से होगी राहुल द्रविड़ की छुट्टी, चर्चित बयान के बाद से कोच बनने की अटकलें तेज

MS Dhoni Says Teaching Is Art

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक किताब के विमोचन के मौके पर पढ़ाई को लेकर मार्के की बात कही है. कॉलेज ड्रॉप आउट धोनी ने माना कि भले ही वह कॉलेज नहीं गए लेकिन उनके व्यक्तित्व निर्माण में पढ़ाई और शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. प्रोफेसर के के अब्दुल गफ्फार की आत्मकथा के विमोचन के मौके पर उन्होंने दुबई के एक कार्यक्रम में यह बात कही.उन्होंने कहा कि शिक्षकों में यह क्षमता होती है कि वह बच्चों के व्यक्तित्व को अलग रूप दे सकें. उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व कप्तान जल्द मेंटॉर या कोच बन सकते हैं. 

शिक्षकों की जिम्मेदारी पर भी कही बड़ी बात 
किताब के विमोचन के मौके पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, 'मैं कभी कॉलेज नहीं गया लेकिन मैंने जिंदगी में अच्छा किया है. मैं इसका एक बड़ा श्रेय अपने स्कूल के शिक्षकों को देना चाहता हूं. उन्होंने मेरे व्यक्तित्व निर्माण में बड़ी भूमिका निभाई है.' इस मौके पर धोनी ने यह भी कहा कि शिक्षण को सिर्फ एक पेशा नहीं मानना चाहिए क्योंकि पढ़ाना एक कला है. शिक्षकों में यह क्षमता होती है कि वह अपने स्टूडेंट्स की कमजोरियों और मजबूत पक्षों को देखकर एक व्यक्तित्व निर्माण कर सकें. वह छात्रों को अनुशासित कर नई दिशा दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: अगले महीने आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, रोमांचक घमासान की डेट अभी से कर लें सेव 

IPL 2023 धोनी का आखिरी टूर्नामेंट माना जा रहा 
बता दें कि आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते दिखेंगे. माना जा रहा है कि इस सीजन में वह आखिरी बार लीग टूर्नामेंट में खेलते दिखेंगे. हालांकि अब तक धोनी ने आईपीएल से संन्यास का कोई ऐलान नहीं किया है लेकिन सीएसके की रणनीतियों को देखते हुए इसे संकेत माना जा रहा है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार खिताब जीता है. इस बार आईपीएल में धोनी की टीम से बेन स्टोक्स भी जुड़े हैं. धोनी के बारेमें ऐसी भी अटकलें हैं कि वह टीम इंडिया के मेंटॉर या कोच की भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने की थी जबरदस्त धुलाई, आंख बंद करके भी पहचान गया पाकिस्तानी गेंदबाज 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement