Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mark Boucher on Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से क्यों छीनी कप्तानी, हेड कोच ने सबकुछ बता दिया

Rohit Sharma IPL 2024: आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंप दी थी. यह फैसला क्यों लिया गया? हेड कोच मार्क बाउचर ने डिटेल में बताया है.

Latest News
Mark Boucher on Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से क्यों छीनी कप्तानी, हेड कोच ने सबकुछ बता दिया

रोहित शर्मा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी थी. आईपीएल 2024 के लिए होने वाली नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने 5 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान की जगह हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंप दी. इस फैसले के बाद से मुंबई इंडियंस को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा से कप्तानी क्यों ली गई? इस पर हेड कोच मार्क बाउचर ने डिटेल में बताया है. साथ ही उन्होंने हार्दिक पंड्या की तारीफ भी की है.

बाउचर ने स्मैश स्पोर्ट्स पॉडकास्ट पर कहा, "मेरे हिसाब से यह पूरी तरह से एक क्रिकेटिंग फैसला था. हमने हार्दिक को बतौर खिलाड़ी टीम में वापस लाने के लिए विंडो पीरियड देखा. मेरे अनुसार, मुंबई इंडियंस में यह ट्रांजिशन फेज है. ज्यादातर भारतीय लोग ये नहीं समझ पाते हैं. लोग काफी भावुक हो जाते हैं, लेकिन भावनाओं को इन सबसे दूर रखना पड़ता है. यह सिर्फ क्रिकेटिंग फैसला है और मुझे लगता है कि इससे रोहित शर्मा का बेस्ट निकल कर आएगा. उन्हें क्रीज पर जाकर रन बनाने का आनंद लेने दीजिए." यह भी पढ़ें: रचिन रविंद्र ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ठोके 240 रन

रोहित ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया

बाउचर ने आगे कहा, "एक चीज जो मैंने रोहित से सीखी है कि वह रोहित शानदार आदमी हैं. मेरा मतलब है कि वह काफी समय से कप्तानी कर रहे हैं और मुंबई इंडियंस के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. अब वह भारतीय टीम की भी अगुवाई कर रहे हैं. रोहित काफी व्यस्त रहते हैं और पिछले कुछ सीजन में उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन एक कप्तान के तौर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है."

कप्तानी हटने से खुलकर खेलेंगे रोहित

बाउचर ने कहा, "जब हम पूरे मुंबई इंडियंस ग्रुप के साथ बात कर रहे थे, तो हमने सोचा कि शायद यह उनके लिए एक खिलाड़ी के तौर पर आगे बढ़ने का मौका है. हमारा मानना है कि उनके पास योगदान देने के लिए बहुत कुछ है. वह क्रीज पर जाएं और कप्तान होने के हाइप के बिना खुलकर खेलें. वह अभी भी भारत की कप्तानी कर रहे हैं, लिहाजा उनका हाइप तो रहेगा, लेकिन जब वह आईपीएल में आएंगे तो शायद एक कप्तान के रूप में उन पर से अतिरिक्त दबाव कम हो जाएगा और हो सकता है कि हमें रोहित शर्मा का बेस्ट देखने को मिले. हम उन्हें चेहरे पर मुस्कान लिए खेलते देखना चाहते हैं."

हार्दिक पंड्या के पास बेहतरीन लीडरशिप स्किल्स

बाउचर ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी की भी जमकर तारीफ की. बता दें कि हार्दिक ने पहली बार कप्तानी करते हुए गुजरात जायंट्स को आईपीएल खिताब जिताया था. बाउचर ने उनको लेकर कहा, वह मुंबई इंडियंस के हैं. वह दूसरे फ्रेंचाइजी में गए, पहले साल में ही खिताब जीता और दूसरे साल में रनर अप रहे. लिहाजा जाहिर तौर पर उनमें अगुवाई करने के बेहतरीन स्किल्स हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement