Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को ग्लोबल बनाने के लिए तैयारी शुरू, जहीर खान और महेला जयवर्धने को बड़ी जिम्मेदारी

Mumbai Indians Role Change: मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ आईपीएल तक सीमित नहीं है.साउथ अफ्रीका और यूएई टी-20 लीग में भी अब फ्रेंचाइजी ने टीम खरीदी है.

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस को ग्लोबल बनाने के लिए तैयारी शुरू, जहीर खान और महेला जयवर्धने को बड़ी जिम्मेदारी

Mumbai Indian Role Change

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल की सबसे सफल टीम है. आईपीएल 2022 में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक था लेकिन आज भी फैंस इस टीम के साथ हैं. फ्रेंचाइजी लगातार खेल में अपने निवेश को बढ़ा रही है और हाल ही में साउथ अफ्रीका लीग में भी टीम खरीदी है. ग्लोबल फ्रेंचाइजी बनने के बाद मैनेजमेंट ने टीम में काफी बड़े बदलाव किए हैं. टीम के साथ टैलेंटेंड खिलाड़ियों को जोड़ने और रणनीति बनाने के लिहाज से फ्रेंचाइजी आने वाले दिनों में काम करेगी. 

Mumbai Indians कोचिंग टीम में कई बदलाव
मैनेजमेंट ने अपनी कोचिंग टीम में कई बदलाव किए हैं. हेड कोच महेला जयवर्धन और क्रिकेट ऑपरेशंस डायरेक्टर जहीर खान की जिम्मेदारी बढ़ा दी है. जयवर्धने अब ग्लोबल परफॉर्मेंस हेड होंगे और जहीर खान को ग्लोबल क्रिकेट डेवलपमेंट हेड बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: BCCI को SC ने दी संविधान संशोधन की मंजूरी, सौरव गांगुली और जय शाह के कार्यकाल पर पडे़गा इसका असर

Jayawardene, Zaheer khan Global Role 
मुंबई इंडियंस की ओर से महेला जयवर्धने और जहीर खान की भूमिकाओं में बदलाव को लेकर बयान भी जारी किया गया है. बयान के अनुसार जयवर्धने को ग्लोबल परफॉर्मेंस हेड की भूमिका दी जा रही है. इसके तहत वह समूह के ग्लोबल स्वरूप को देखते हुए नेतृत्व करेंगे. इसमें टीमों के लिए रणनीति तैयार करने से लेकर,अच्छे प्रदर्शन और टीम के लिए अनुकूल परिस्थिति और माहौल तैयार करने की जिम्मेदारी होगी. 

IPL की सबसे सफल टीम है मुंबई इंडियंस

अनुभवी गेंदबाज जहीर खान को खिलाड़ियों के विकास की जिम्मेदारी दी गई है. खिलाड़ियों की प्रतिभा की पहचान करने और उन्हें सही ट्रेनिंग देने के साथ मजबूत टीम तैयार करने का जिम्मा जहीर खान के ऊपर होगा. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गरजता है कोहली का बल्ला, 7 अर्धशतक समेत जड़ चुके हैं इतने रन

Mumbai Indians किसे देगी हेड कोच की जिम्मेदारी 
महेला जयवर्धने की भूमिका बदलने के बाद अब मुंबई इंडियंस को फ्रेंचाइजी के लिए नया हेड कोच ढूंढ़ना है. सूत्रों की मानें तो साउथ अफ्रीका के कोच पद से इस्तीफा दे चुके मार्क बाउचर से मैनेजमेंट संपर्क में है. मीडिया रिपोर्ट्स में अनिल कुंबले के लिए भी बड़ी भूमिका तैयार करने की बात कही जा रही है. अब देखना है कि आखिर किसे यह जिम्मेदारी मिलती है. 

मुंबई इंडियंस के मालिकाना हक वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अब क्रिकेट का ग्लोबल ब्रांड बन चुकी है. इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस, यूएई लीग के लिए फ्रेंचाइजी की टीम का नाम ‘एमआई एमिरेट्स’ होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका लीग में ‘एमआई केप टाउन’ होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement