Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया बाहर!

न्यूजीलैंड की टीम ने T20 World Cup के सेमीफाइनल में लगातार तीसरी बार जगह बना ली है. वह ग्रुप 1 में तीन मैच जीतकर तालिका में पहले स्थान पर है.

Latest News
T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया बाहर!

T20 World Cup Semifinal Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल (World Cup 2022 Semifinal) में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बन गई है. एडिलेट में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के सामने 169 रन का लक्ष्य रखा है और कंगारू टीम को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बड़े अंतर से यह मैच जीतना था. अगर इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम अफगानिस्तान को 106 रन पर रोक देती है तो वह सिर्फ इंग्लैंड के रन रेट के पास पहुंच पाएगी. इसके बाद भी वो जीतने रन से मैच जीतेगी अगर उससे ज्यादा रन से इंग्लैंड मैच जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो जाएगी. 

अब सेमीफाइनल की रेस में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें शामिल हो गई हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया आज खेले जा रहे मुकाबले में अफगानिस्तान से हार जाती है और श्रीलंका की टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो फिर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगी और श्रीलंका अंतिम चार में पहुंच जाएगी. अगर आज ऑस्ट्रेलिया जीत जाती है तो फिर इंग्लैंड सिर्फ मैच जीतकर अगले दौर में पहुंच सकती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया जीत जाए और इंग्लैंड हार जाए तो फिर श्रीलंका भी बाहर हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए ICC का नया नियम, आसान भाषा में समझें 10 ओवर का गणित

न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल तक का सफर

सुपर 12 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से करारी शिकस्त दी. इसके बाद उनका अगला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को मात दी. अपने चौथे मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा तो ग्रुप 1 के अपने आखिरी मैच में उन्होंने आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल की दहलीज पर कदम रख दिया और ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन ने न्यूजीलैंड के अंतिम चार की टिकट बुक कर दी. अब ग्रुप 1 से इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. हालांकि इसके लिए उन्हें सिर्फ श्रीलंका को हराना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement