Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs AFG: इंग्लैंड के बाद अब अफगानी स्पिनर्स के जाल में फंसेंगे कीवी बल्लेबाज? जानें पिच का हाल

NZ vs AFG Pitch Report: वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच चेन्नई के एम.ए चिदंबर स्टेडियम में खेला जाएगा.

NZ vs AFG: इंग्लैंड के बाद अब अफगानी स्पिनर्स के जाल में फंसेंगे कीवी बल्लेबाज? जानें पिच का हाल

nz vs afg world cup 2023 new zealand vs afganistan m a chidambaram stadium pitch report rashid khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपने मैच जीतकर आ रही है. न्यूजीलैंड ने पिछले मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था. जबकि अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी और बड़ा उलटफेर किया. इंग्लैंड के बाद अफगानी स्पिनर्स कीवी बल्लेबाजों को भी अपने जाल में फंसाना चाहेंगे. चलिए जानते हैं कि एम.ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां बल्लेबाज या गेंदबाज किसे फायदा मिलेगा?

यह भी पढ़ें- क्या न्यूजीलैंड को हराकर दोबारा उलटफेर करेगी अफगानिस्तान? जानें किस टीम का पलड़ा भारी

एम.ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों की ही फायदा मिलता है लेकिन जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे विकेट थोड़ा धीमा होता जाता है, जिसके बाद स्पिनर्स अपनी पकड़ बनाने में कामयाब होते है. चिदंबरम की पिच पर दूसरी पारी में तेजी से रन बनाना मुश्किल होता है. इसी वजह से इस मैदान पर कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हैं. 

अंक तालिका में किस स्थान पर हैं न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी शानदार रही है. टीम ने अपने शुरुआती तीनों मैच इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ जीते हैं. इसके साथ ही टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. अफगानिस्तान की बात करें तो टीम ने अपने शुरुआती 3 मैचों में सिर्फ 1 मैच में जीत दर्ज की है और अंक तालिका में 6वें स्थान पर है. अफगान ने इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम को हराया है, जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानी खिलाड़ी पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेंगे. 

वनडे में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान किस टीम का पलड़ा भारी

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट में अब तक केवल 2 मुकाबले ही खेले हैं. इस दौरान कीवियों ने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश है. अफगानिस्तान पर न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है. हालांकि इस बार दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement