Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड को घर में हराने पर भी खुश नहीं हैं कप्तान बेन स्टोक्स, इस एक शब्द से हुए खफा

Ben Stokes On Bazball: बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने 11 में से 10 टेस्ट मैच जीते हैं. इंग्लिश टीम की टेस्ट रणनीति को बैजबॉल कहा जा रहा है.

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड को घर में हराने पर भी खुश नहीं हैं कप्तान बेन स्टोक्स, इस एक शब्द से हुए खफा

Ben Stokes NZ Vs Eng 1st Test Win

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट (NZ Vs Eng 1ST Tets) में 267 रनों से हराया है. 15 साल बाद इंग्लिश टीम ने कीवियों को घरेलू जमीन पर टेस्ट क्रिकेट में हराया है. बेन स्टोक्स के टेस्ट टीम कप्तान बनने के बाद से इंग्लिश टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. पिछले 11 टेस्ट में 10 टीम ने जीते हैं और इसे कप्तान और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम की आक्रामक रणनीति का नतीजा बताया जा रहा है. इस रणनीति को क्रिकेट की दुनिया में बैजबॉल का नाम दिया गया है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत के बाद भी बेन स्टोक्स ने बैजबॉल टर्म इस्तेमाल करने पर नाराजगी जताई है. 

बेन स्टोक्स को पसंद नहीं बैजबॉल टर्म का इस्तेमाल 
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बेन स्टोक्स ने कहा कि मुझे लगता है बैजबॉल रणनीति को लेकर बहुत बात हो गई है और हम सब थक गए हैं. उन्होंने कहा, 'ब्रेंडन मैक्कुलम एक खिलाड़ी के तौर पर कभी भी खुद क्रेडिट लेने में यकीन नहीं रखते थे और बतौर कोच भी ऐसे हैं. हमारी कोशिश है कि हम टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करें और क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपना प्रदर्शन लगातार सुधारते रहें. बैजबॉल क्या होता है न तो मुझे अब तक समझ में आया है है और पूरा यकीन है कि उन्हें (मैक्कुलम) भी समझ में नहीं आया होगा.'

यह भी पढ़ें: सुधरने का नाम नहीं ले रहे मोहम्मद आमिर, बाबर आजम को मारने के बाद अश्लील इशारे का वीडियो वायरल

15 साल बाद कीवी टीम को घर में हराया 
बेन स्टोक्स ने पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है और अब वह टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से मात दी है. स्टोक्स और मैक्कुलम की बतौर कप्तान-कोच जोड़ी ने 11 में से 10 टेस्ट मैच जीते हैं. न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने 15 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में घर में मात दी है. पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों खास तौर पर हैरी ब्रुक ने वनडे अंदाज में बैटिंग की थी. इंग्लिश टीम के आक्रामक टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए ही बैजबॉल रणनीति का प्रयोग किया जा रहा है.  

यह भी पढ़ें: छठे नंबर पर खेलने उतरा यह विस्फोटक बल्लेबाज, 22 गेंदों में ही चौके-छक्के की बरसात से मचाया कोहराम 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement