Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, पाकिस्तान के मुंह से छीना मैच, मिचेल-फिलिप्स रहे हीरो

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा मुकाबला खेला गया था, जिसे कीवी टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज में मेजबान टीम ने 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

Latest News
NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, पाकिस्तान के मुंह से छीना मैच, मिचेल-फिलिप्स रहे हीरो

NZ vs PAK 4TH T20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का चौथा मुकाबला 19 जनवरी को खेला गया, जिसे मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है. इस मैच में डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है और नाबाद 138 रनों की अटूट साझेदारी से हारे हुए मैच में जीत दिला दी. न्यूजीलैंड ने इस सीरीज में 4-0 से अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और मेहमान टीम को 20 ओवरों में 158 रन ही बनाने दिए. 

यह भी पढ़ें- लगातार हार से पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, मिकी आर्थर समेत तीन सपोर्ट स्टाफ ने दिया इस्तीफा  

न्यूजीलैंड को मिला था 159 रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 159 रनों का लक्ष्य मेजबान टीम के सामने रखा था. न्यूजीलैंड इस टारगेट को 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. टीम के शुरुआती तीन विकेट मेहज 3 ओवरों के अंदर ही गवा दिए हैं. टीम का फिन एलन के रूप में पहला विकेट गिरा था और उसके बाद टिम शेफर्ट और विल यंग शून्य और 0 पर पवेलियन लौट गए. टीम ने 2.4 ओवरों के बाद 20 रन पर अपने 3 विकेट गवा दिए थे, लेकिन उसके बाद डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने पारी संभाली और 138 रनों की अटूट साझेदारी भी निभाई. 

वहीं मिचेल ने 44 गेंदों में 2 छक्के और 7 चौकों की मदद से नाबाद 72 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से नाबाद 70 रनों की पारी खेली. इन दोनों की शानदार अर्धशतकीय पारी के बदौलत कीवी टीम ने पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली और जीत का चौका लगा दिया. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथे टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा 3 विकेट शाहीन अफरीदी ने झटके. इसके अलावा पाक की ओर से किसी भी गेंदबाज ने विकेट नहीं लिए हैं. वहीं मेजबान टीम की ओर से मैट हनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. जबकि एडम मिल्ने ने 1 विकेट चटकाया. 

ऐसा रही पहली पारी

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए. टीम के लिए मोहम्मज रिजवान ने सबसे लंबी पारी खेली. रिजवान ने 63 गेंदों में 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 90 रन बना सके. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान नाबाद 21 रन बनाए. सैम अय्यूब 1, बाबर आजम 19, फखर जमन 9 , साहिबजादा फरहान 1 और इफ्तिखार अहमद ने 10 रन बनाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement